27.8 C
Delhi
गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
Recommended By- BEdigitech

लाल चंदन के इन उपायों से बदल सकती है आपकी किस्मत, जानिए क्या है उपाय ?

हिंदू धर्म में पूजा के वक्त चंदन का विशेष महत्व होता है। चंदन भी कई प्रकार के होते है जैसे कि सफेद चंदन, पीला चंदन और लाल चंदन आदि और हर एक चंदन का इस्तेमाल देवी-देवताओं की पूजा के अनुसार किया जाता है।

लेकिन आज हम आपको लाल चंदन के उपायों की जानकारी देने वाले। ऐसा कहा जाता है कि लाल चंदन को किसी भी तरह के उपाय या फिर तांत्रिक कार्यों के लिए उपयोग किया जाता है और लाल चंदन के उपाय इतने प्रभावशाली होते है कि इनसे व्यक्ति की किस्मत बदल जाती है।

चाहे पैसों की तंगी को दूर करना हो या फिर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाना लाल चंदन के उपायों से हर प्रकार की परेशानी समाप्त हो जाती है। तो आइए आपको लाल चंदन के ऐसे ही कुछ उपाय बताते है जो कि आपको मालामाल बना सकते है।

Table of Contents

Advertisement

रूका हुए धन का उपाय

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर आपका धन कहीं अटका हो या फिर कोई आपके धन पर कब्जा करके बैठा हो। तो मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब के फूल और रोली को एक कपड़े में बांधकर माँ लक्ष्मी के समक्ष रखना चाहिए।

फिर उस पोटली को ले जाकर घर की तिजोरी या फिर जहां पर भी आप अपना धन रखते हो वहां पर रख दें। इससे जल्द आपका रूका हुआ धन आपके पास लौट आता है।

खोलता है धन आगमन के द्वार

शनिवार के दिन उड़द की दाल के 2 बड़े बनाकर उन पर दही डाले और फिर इस पर लाल चंदन का टीका लगाएं। इसके बाद इन्हें ले जाकर पीपल के पेड़ की जड़ों में रख दें। ध्यान रहे इस उपाय को अकेले ही जाकर करें।

ऐसा माना जाता है कि अगर इस उपाय को 4 शनिवार तक लगातार किया जाए। तो इससे धन आगमन के सभी द्वार खुल जाते है

सुख-समृद्धि का होता है आगमन

लाल चंदन की माला से मां काली के सिद्ध मंत्रों का जाप करने से जीवन की हर कठिनाईयों का अंत होता है और अगर शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्‍मी को लाल चंदन का टीका लगाया जाए। तो घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है।

कारोबार की दिक्कतों को करता है दूर

गुरुवार के दिन लाल चंदन और हल्दी में गंगाजल मिला कर दुकान या फिर ऑफिस के मुख्य द्वार या चौखट पर छिड़क दें। इसके बाद रोजाना इससे स्वास्तिक बनाएं और फिर पूजा करें। कहा जाता है कि इससे कारोबार पर आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती है और कारोबार में लाभ मिलता है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles