31.7 C
Delhi
गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
Recommended By- BEdigitech

वास्तु शास्त्र: हरे रंग की किसी भी वस्तु को इस दिशा में रखने पर होते हैं बेहद हैरान कर देने वाले फायदे, आपकी तरक्की के खुल जाते हैं रास्ते!

वास्तु शास्त्र व्यक्ति के जीवन में बेहद महत्व रखता है, कई बार ऐसा सामने आया है कि लोगों को वास्तु का ज्ञान ना होना से उन्हें बढ़ा नुकसान मिलता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर वास्तु दोष होने पर पारिवारिक अशांति बनी रहती है और ऐसे घरों में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। वास्तु शास्त्र में हर चीज और अलग-अलग रंग का महत्व बताया गया है। आज हम आपको बता रहे हैं हरे रंग की चीजों के बारे में।

आपको बता दें, हरे रंग में हरी सब्जियां, दालें, बिस्तर, पेड़-पौधे और कपड़े आदि शामिल हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, हरे रंग से संबंधित चीजों को पूर्व या फिर दक्षिण-पूर्व दिशा यानी आग्नेय कोण में रखना अच्छा होता है। साथ ही घर में हरी घास के छोटे-से बगीचे को इन्हीं में से एक दिशा में बनाना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हरे रंग और इन दिशाओं का संबंध काष्ठ यानी लकड़ी से है। इसलिए हरे रंग की वस्तुओं को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना बेहद शुभ माना जाता है। पूर्व दिशा में हरे रंग की चीजें रखने से घर के बड़े बेटे को जीवन में तरक्की हासिल होती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, आग्नेय कोण में हरे रंग की चीजों को रखने से बड़ी बेटी को लाभ मिलता है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles