fbpx
Home नया ताज़ा 2 रुपए के नोट से रातों रात हो सकते हैं लाखों-करोड़ों के...

2 रुपए के नोट से रातों रात हो सकते हैं लाखों-करोड़ों के मालिक, जानें इसका आसान तरीका

0
148
2 rupee note

क्या आपने कभी सोचा है कि बिना कुछ काम किए आप कैसे पैसे कमा सकते हैं ? क्या आपने कभी सोचा है कि सिर्फ दो रूपए का नोट आपको मालामाल बना सता है ? जी हां, अगर आपको पुराने नोटों के कलेक्शन का शौक है और आपके पास कई सारे पुराने नोट हैं तो आप उनकी मदद से रातों रात मालामाल हो सकते हैं। आज से कई साल पहले नोट की कीमत बहुत कम होती थी। लेकिन अब उन नोटों की कीमत हजारों रुपए में लगाती हैं।

इन दिनों ओल्ड कॉइन्स और नोट की खरीद-बिक्री ट्रेंड कर रहा है। जिनकी मदद से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आइए यहां जानें कि आप 2 रुपये के पुराने नोट से कैसे पैसे कमा सकते हैं।

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें अपने लकी नंबर पर काफी विश्वास होता है। ऐसे लोग अपने लकी नंबर के लोट खरीदते हैं और उसे लिए लाखों-करोड़ों रुपए देने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। अगर आपके पास भी इस खास तरह का नोट है तो आप इसको बेचकर लखपति बना सकते हैं।

Table of Contents

Advertisement

जानें इसकी खासियत

इन दिनों जिस दो रुपए की नोट की बिकरी चल रही है उसपर 786 लिखा होना चाहिए। 786 नोट को देख लोग काफी अच्छा दाम लगाते हैं। क्योंकि 786 नंबर को काफी शुभ भी माना जाता है। लोग इस नोट को लाखों में खरीदने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। इसके साथ ही अगर इस नोट का कलर पिंक है, जिस पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के सिग्नेचर है तो लोग इसे जरूर खरीदते हैं। इसकी डिमांड को देखते हुए जल्द इसके एक लाख को पार करने की उम्मीद की जा रही है।

जानें कहां सेल करें अपना नोट

खास बात यह है कि इसे आपको कहीं जाकर सेल करने की जरूरत नहीं है। इसे सेल करने के लिए आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईबे (Ebay) और क्लिक इंडिया (Click India) जैसी साइट्स को ट्राई कर सकते हैं। यहां लोग अक्सर ऐसे लकी नोट्स (Lucky Notes) की तलाश करते हैं। साथ ही आपको बता दें कि क्लिक इंडिया (Click India) पर आप नोट को वाट्सऐप के जरिए भी सेल कर सकते हैं। इस पर आप सेलर के रूप में रजिस्टर कर अपने पास के नोट को बेच सकते हैं।

ऐसे नोट की कीमत 10 हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक मिल सकती है। हालांकि ये खरीदार और सेलर के बीच निर्भर करता है कि वे किस कीमत पर राजी होते हैं। EBay, इंडियन ओल्ड कॉइन और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स इन नोटों की तलाश कर रहे हैं और इसके लिए बोली भी लगा रही हैं।

ऐसे बेचें पुराना नोट

इस खास 2 रुपये के नोट को बेचने के लिए Ebay पर ऑनलाइन डालना होगा। नोट बेचने के लिए आप सबसे पहले Ebay पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें। इसके बाद नोट की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें और अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी इसपर दर्ज करें। आफके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा। उसके बाद जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।

ये भी पढ़े क्या आप जानते हैं National Herald case क्या है, आखिर क्यों Rahul Gandhi आए सवालों के घेरे में ? आइए इसके बारे में विस्तार से जानें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here