25.6 C
Delhi
गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
Recommended By- BEdigitech

2021 तेलुगु सिनेमा: हिट, फ्लॉप और बहुत कुछ

2020 कोविड -19 महामारी के कारण तेलुगु फिल्म उद्योग के लिए एक भूलने वाला वर्ष था। वर्ष 2021 में COVID-19 की दूसरी लहर भी देखी गई, लेकिन वर्ष की दूसरी छमाही ने फिल्म निर्माताओं और फिल्म प्रेमियों को खुशी का एक कारण दिया। इस साल सिनेमाघरों में सफलता की कई कहानियां देखने को मिलीं।

Table of Contents

एक नजर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली फिल्मों पर…

पुष्पा द राइज़ – मिश्रित परिणाम, लेकिन शीर्ष ग्रॉसर

‘पुष्पा’ ने 2021 के आखिरी महीने में सिनेमाघरों में दस्तक दी, लेकिन यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। फिल्म को अभी तक ब्लॉकबस्टर नहीं माना जा सकता है। टोटल ग्रॉस के मामले में हां यह सबसे बड़ी फिल्म है। हिंदी पट्टी में बड़े पैमाने पर संग्रह ने इसकी कुल कमाई में योगदान दिया है।

हालांकि, अल्लू अर्जुन स्टारर अभी तक विभिन्न कारणों से ब्रेक-ईवन आंध्र प्रदेश तक नहीं पहुंच पाई है। तेलंगाना में यह सेफ जोन में पहुंच सकता है।

Advertisement

‘पुष्पा’ अल्लू अर्जुन और प्रोडक्शन हाउस मैत्री मूवी मेकर्स के लिए खुशी लेकर आई है क्योंकि वे पैन-इंडिया स्तर पर अपना नाम स्थापित कर सकते हैं। ‘पुष्पा’ 2021 में यूएसए में 2 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई करने वाली एकमात्र दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई।

वकील साहब – ब्लॉकबस्टर

पवन कल्याण की ‘वकील साब’ एक ब्लॉकबस्टर है। पहले वीकेंड पर फिल्म ने जबरदस्त कमाई की। हालांकि फिल्म को COVID-19 की दूसरी लहर के कारण नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन शुरुआती दिनों में ही इसने बड़ी कमाई की है। लगभग तीन साल के अंतराल के बाद यह पवन कल्याण की वापसी वाली फिल्म थी।

अखंडा – ब्लॉकबस्टर

नंदामुरी बालकृष्ण की ‘अखंड’ एक और सफलता की कहानी है। फिल्म ने साबित कर दिया कि निर्देशक बोयापति श्रीनु और नंदामुरी बालकृष्ण का संयोजन बॉक्स ऑफिस पर कभी गलत नहीं होता। इन्होंने हैट्रिक बनाई। फिल्म ने नंदामुरी बालकृष्ण के करियर में तेलंगाना में एक नया रिकॉर्ड बनाया। हालांकि, टिकट की कीमतों के कारण आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में यह ब्रेक-ईवन चरण को प्राप्त नहीं कर सकता है। कुल मिलाकर ‘अखंडा’ नंदामुरी बालकृष्ण के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई।

उप्पेना – ब्लॉकबस्टर

प्रमुख प्रोडक्शन हाउस, माइथरी मूवी मेकर्स ने इस प्रेम कहानी के साथ एक बड़ी हिट बनाई, जिसमें नवागंतुक पांजा वैष्णव तेज और कृति शेट्टी शामिल हैं। क्यूट लीड जोड़ी और देवी श्री प्रसाद के गानों ने जादू कर दिया। यह इस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी।

क्रैक – ब्लॉकबस्टर

2021 की पहली ब्लॉकबस्टर रवि तेजा की ‘क्रैक’ थी। यह फिल्म संक्रांति काल में रिलीज हुई थी और इसने अच्छी खासी कमाई की थी। यह रवि तेजा के करियर की भी सबसे बड़ी हिट थी।

जाठी रत्नालू – ब्लॉकबस्टर

यह बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी सरप्राइज हिट फिल्मों में से एक थी। निवेश पर रिटर्न के मामले में भी ‘जाठी रत्नालू’ सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म है। फिल्म बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर थी

लव स्टोरी – हिट

दूसरी लहर के बाद पहली फिल्म जिसने बड़ी ओपनिंग की वह थी शेखर कम्मुला की ‘लव स्टोरी’। इसने बड़ी ओपनिंग ली। हालांकि यह ज्यादा दिन तक कायम नहीं रह सकी। इस प्रकार यह केवल एक हिट के रूप में समाप्त हुआ। फिल्म ने यूएसए में भी 1 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया। साईं पल्लवी का जादू, शेखर कम्मुला का ब्रांड नाम और गानों ने जोरदार शुरुआत की है।

मोस्ट एलिजेबल बैचलर– औसत

अखिल और पूजा हेगड़े स्टारर ‘मोस्ट एलिजिबल बैचलर’ ने गोपी सुंदर द्वारा रचित “लहराई लहराई” जैसे वायरल गानों की बदौलत कुछ अच्छा पैसा कमाया है। पूजा हेगड़े की स्टार पावर ने भी फिल्म की मदद की है। यह काफी औसत ग्रॉसर है। इसने यूएसए में भी आधा मिलियन डॉलर एकत्र किए।

श्याम सिंघा रॉय – अच्छी शुरुआत

नानी की ‘श्याम सिंघा रॉय’ ने पहले हफ्ते में जोरदार ओपनिंग की। फिल्म संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 मिलियन डॉलर क्लब में शामिल होने के लिए भी तैयार है। इसके ओवरऑल बॉक्स-ऑफिस रेंज का पता दूसरे वीकेंड के बाद ही चल सकता है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles