fbpx

जानिए ऐसे स्टार्स के बारे में जो भारत में रहते हुए भी भारतीय नागरिक नहीं है?

Must read

बॉलीवुड का नाम जब भी लिया जाता है, तो हर किसी के दिमाग में चकाचौंध से भरी एक दुनिया का चित्र आ जाता है, लेकिन क्या आप जानते है कि बॉलीवुड में काम करने वाले कई स्टार्स ऐसे है, जिनके पास भारत की नागरिकता ही नहीं है, जी हां आपने सही सुना ? दरअसल, जिन स्टार्स को हम पर्दे पर देखते आए है उनमें से कई ऐसे स्टार्स हैं जो भारत में रहते तो हैं, लेकिन वो भारतीय नागरिक नहीं है। तो आइए जानते है कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में जो भारत में तो रह रहे हैं, लेकिन वो भारतीय नागरिक नहीं हैं।

दीपिका पादुकोण
इस कड़ी में पहला नाम है दीपिका पादुकोण का जो भले ही इंडिया में पली-बढ़ी हैं, लेकिन उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है। बता दें कि, दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क में हुआ था और उनके पास वहां का पासपोर्ट भी है। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि वह भारत की नहीं बल्कि डेनमार्क की नागरिक हैं।

अक्षय कुमार
क्या आप जानते है कि बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से प्रसिद्ध अक्षय कुमार भी भारत के नागरिक नहीं है और शायद यही वजह रही है कि इतने सालों में कभी भी अक्षय कुमार को वोट डालते हुए नहीं देखा गया। दरअसल, अक्षय कुमार के पास कनाडा का पासपोर्ट है। जिसकी वजह से अक्षय कुमार ने आज तक कभी भी भारत में वोट नहीं डाला।

आलिया भट्ट
जी हां बॉलीवुड में चुलबुली एक्ट्रेस के नाम से प्रसिद्ध आलिया भट्ट के पास भी भारत की नागरिकता नहीं हैं। आलिया भट्ट के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है जिससे यह साफ होता है कि वह भारत की नागरिक नहीं हैं। बता दें कि, आलिया भट्ट की मां ब्रिटेन की नागरिक हैं इसलिए आलिया भट्ट के पास भी ब्रिटेन की ही नागरिकता है।

Advertisement

कैटरीना कैफ़
ऐसा कोई नहीं होगा जिसने कभी कैटरीना कैफ़ का नाम नहीं सुना होगा, लेकिन क्या आप जानते है कि कई फिल्मों में अपनी अदाकारी से लाखों फैंस का दिल जीतने वाली कैटरीना कैफ़ भी भारत की नागरिक नहीं है। बता दें कि, कैटरीना कैफ़ का जन्म हांग-कांग में हुआ था लेकिन आलिया भट्ट की तरह ही कैटरीना कैफ़ भी ब्रिटेन की ही नागरिक हैं।

जैकलिन फर्नांडीज
इसी कड़ी में अगला नाम जैकलिन फर्नांडीज का है जो कि श्रीलंका की निवासी हैं, लेकिन भारतीय सिनेमा को इतना लंबा समय देने के बाद भी उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है। वैसे तो जैकलिन फर्नांडीज हाफ मलेशियन और हाफ बहराइन हैं, लेकिन उनके पास श्रीलंका का पासपोर्ट है जिसके कारण वो श्रीलंका की निवासी हैं।

नरगिस फाखरी
इसी कड़ी में अंतिम नाम है नरगिस फाखरी का जो कि अमेरिका की नागरिक हैं। बता दें कि, बॉलीवुड में आने से पहले नरगिस फाखरी अमेरिका में भी एक्टिंग के लिए ट्राई कर चुकी थी और उन्होंने अमेरिकन टीवी मॉडल हंट शो में अपना लक आजमाया था लेकिन वो इस शो में असफल रही थी, जिसके बाद वह अब बॉलीवुड में काम कर रही है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article