37.8 C
Delhi
रविवार, मई 5, 2024
Recommended By- BEdigitech

हे भगवान! YouTuber ने ज्यादा रिपेयर बिल आने पर 70 लाख रुपये की अपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार को लगा दि आग

टेस्ला और एलोन मस्क अक्सर अच्छे और बुरे दोनों कारणों से चर्चा में रहते हैं। जबकि टेस्ला कारों को दुनिया की सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक कारों में से एक के रूप में जाना जाता है, वे अक्सर क्रैश या बैटरी की खराबी के कारण आग लगने के कारण नकारात्मक प्रचार को आकर्षित कर रही हैं। हालांकि, इस बार, टेस्ला मॉडल एस में आग लग गई क्योंकि इलेक्ट्रिक कार का मालिक एलोन मस्क और टेस्ला इंक को एक संदेश भेजना चाहता था।

फिनलैंड में एक टेस्ला मॉडल एस के मालिक ने टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के पुतले के साथ अपनी इलेक्ट्रिक कार को डायनामाइट से उड़ाने का फैसला किया उसने ऐसा इसलिए किया क्योकि टेस्ला कार की बैटरी रिप्लेसमेंट की लागत ज्यादा थी। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है। डेली मेल के अनुसार, Tuomas Katainen ने अपने टेस्ला एस मॉडल 2012 को 66 एलबीएस डायनामाइट के साथ उड़ा दिया, ऐसा तब हुआ जब इसकी बैटरी विफल हो गई और उसे $ 22,000 की मरम्मत बिल का सामना करना पड़ा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नकदी जमा करने के बजाय, 26 वर्षीय ने कार को उड़ाने के लिए स्थानीय Youtubers से संपर्क किया – जिसके लिए कीमतें अब $ 100,000 से शुरू होती हैं। इसमें कहा गया है कि फ़िनिश यूटूबर्स कैटैनन की कार को उड़ाने के लिए सहमत हुए और यहां तक ​​कि मस्क के चेहरे के साथ मोटर के अंदर एक डमी भी डाल दिया।

कटैनेन के मूल फ़िनलैंड में ऊबड़-खाबड़, बर्फीले इलाके में कार विस्फोटकों से बंधी हुई थी, साथ ही Youtubers कार पर विस्फोट को कैप्चर करने के लिए हाई-डेफिनिशन कैमरों लगाए हुए थे। रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला और मस्क को बैटरी बदलने की लागत के बारे में शिकायतों का सामना करना पड़ा है।

Advertisement

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, अमेरिका में टेस्ला के एक अन्य मालिक को बताया गया था कि टेस्ला सर्विस सेंटर में बैटरी पैक बदलने पर उसे 22,500 डॉलर का खर्च आएगा। हालांकि, वह इसे एक स्वतंत्र गैरेज में ले गया जिसने $5,000 के लिए एक काम करने लायक बैटरी प्रदान की। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यदि क्षमता 150,000 मील या खरीद के आठ वर्षों के भीतर 70 प्रतिशत से कम हो जाती है। टेस्ला की वारंटी बैटरी प्रतिस्थापन को कवर करती है ।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles