21.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

छोटी सी इलाइची बदल सकती है आपकी तकदीर, इलायची के अचूक उपाय!

नई दिल्ली: अक्सर आपने इलायची का इस्तेमाल रसोई घर में खाने का स्वाद और महक बढ़ाने के देखा होगा, लेकिन क्या आप जानतें हैं छोटी सी इलाइची आपकी भी बदल सकती है। हम आपको आज बताएंगे कि किस तरह से आप इलायची के जरिए अपनी किस्मत को पलट सकते हैं और कामयाबी हासिल कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं-

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

अगर आप आर्थिक संकट से परेशान हैं, तो इलायची आपके काम आ सकती है। इसके लिए पर्स में या जहां भी आप पैसे रखते हैं वहां पर 5 हरी इलायची रखें। ऐसा करने पर आय में वृद्धि होती है।

प्रमोशन के लिए करें ये काम

नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो एक हरे कपड़े में इलायची को बांधकर रात में तकिए के नीचे रख दीजिए और किसी भी व्यक्ति को दे दें। इससे आपको प्रमोशन मिल सकता है।

शुक्र कमजोर है तो करें ये उपाय

अगर आपका शुक्र कमजोर है या खराब फल की प्राप्ति हो रही है, तो एक लोटा जल में दो इलायची डालकर इसे उबाल लें। जल आधा हो जाने पर इसे एक बाल्टी पानी में डाल दें, अब इससे स्नान करें। स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान रखें। नहाते समय ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली का जाप करें, इस उपाय को कर शुक्र को मजबूत कर सकते हैं।

संबंधों में लाए मधुरता

अगर पत्नी-पति में अनबन चल रही है तो पत्नी श्रीकृष्ण का स्मरण कर शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करके पल्लू या रुमाल में बांध कर अपने पास ही रखें। शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें। ऐसा तीन शुक्रवार को करें। इससे आपको कुछ ही दिनों में बदलाव देखने को मिलेगा।

बिगड़े काम

किसी महत्वपूर्ण कार्य से अगर बाहर जा रहे हैं तो सुबह के समय तीन इलायची दाएं हाथ की मुट्ठी में रखें और श्रीं श्रीं बोलें उसके बाद मुठ्ठी खोलें फिर उसे खाएं, इससे आप जिस काम के लिए जा रहे हैं वो पूरा हो जाएगा।

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles