Aamir Khan की इन फिल्मों पर भी हुआ था बहुत विवाद, लेकिन फिर भी दर्शकों ने किया था पसंद

Aamir Khan की इन फिल्मों पर भी हुआ था बहुत विवाद, लेकिन फिर भी दर्शकों ने किया था पसंद

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

आमिर खान कभी अपनी फिल्मों को लेकर, कभी अपनी निजी जिंदगी, तो कभी अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार भी वो उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ चर्चा का विषय बनी हुई है।

भारी विरोध के बीच फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज तो हो चुकी है, लेकिन जितनी उम्मीद थी उतना कमाल नहीं दिखा सकी। हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की आधिकारिक रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’ का जब टीजर सामने आया था, तब से ही इस फिल्म का विरोध सोशल मीडिया पर शुरू हो गया था और इस खराब माहौल का असर फिल्म की कमाई पर भी दिखाई दे रहा है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि Aamir Khan की फिल्म के खिलाफ विरोध हो रहा है। इससे पहले भी उनकी फिल्मों का विरोध हुआ है। आइए यहां जानें उनकी उन फिल्मों के बारे में और साथ ही जानें उन फिल्मों के मुकाबले ‘लाल सिंह चड्ढा’ कितनी आगे रही।

पीके

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पीके’ में Aamir Khan का कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला था। लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म लगाता विवादों में फंसी रही थी। हिंदू संगठनों ने फिल्म के मेकर्स पर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था, जिस वजह से सड़कों पर इस फिल्म के विरोध में खूब प्रदर्शन हुआ। इतने प्रदर्शन के बाद भी इस फिल्म ने काफी अच्छा काम किया। ‘पीके’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। 85 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 340.80 करोड़ रुपये की धुआंधार कमाई की थी। दुनियाभर में इस फिल्म की कमाई 792 करोड़ रुपये रही।

दंगल

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। लेकिन, इस फिल्म की रिलीज से पहले भी खूब बहुत बवाल हुआ था। आपको बता दें कि यह फिल्म साल 2016 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी। इससे कुछ समय पहले ही आमिर खान के बयान पर खूब हंगामा हुआ था। आमिर खान ने कहा था उनकी पत्नी किरण का कहना है कि भारत को छोड़ देना चाहिए क्योंकि देश का माहौल ठीक नहीं है। आमिर खान के इस बयान से लोग भड़क गए थे। हालांकि, फिल्म की दमदार कहानी, शानदार गानों से साथ कलाकारों की एक्टिंग ने तमाम विरोध को पीछे छोड़ दिया। ‘दंगल’ ने देशभर में 387.38 करोड़ रुपये की कमाई की थी और दुनिया भर में इसका कलेक्शन 2070.3 करोड़ रुपये कलेक्शन रहा है।

लाल सिंह चड्ढा की हालत सबसे बुरी

आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ और ‘दंगल’ ने जबरदस्त विरोध के बाद भी शानदार कमाई की थी और इन फिल्मों को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। लेकिन ‘लाल सिंह चड्ढा’की उतनी कमाई नहीं हुई। इस फिल्म की कहानी को भी दर्शकों ने बोरिंग बताया है। 180 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म कुछ कमाल नहीं कर पाई।

ये भी पढ़े आमिर खान की माँ बनने पर ट्रोल हो रही मोना सिंह ने आखिरकार तोड़ दी चुप्पी, इस अंदाज में दिया जवाब ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article