पंजाब में ‘आप’ सरकार करेगी बड़ा फैसला, CM कर सकते हैं 300 यूनिट फ्री बिजली का एलान, जानें पूरी खबर - Duniyakamood

पंजाब में ‘आप’ सरकार करेगी बड़ा फैसला, CM कर सकते हैं 300 यूनिट फ्री बिजली का एलान, जानें पूरी खबर

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

16 अप्रैल 2022 यानी आज के दिन पंजाब सीएम भगवंत मान को सीएम पद पर होने का एक महीना हो जाएगा। इस खास मौके पर भगवंत मान पंजाब की जनता को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को राज्य के लोगों के लिए 1 जुलाई से 300 यूनिट मुफ्त बिजली की घोषणा करेंगे।

इस बात की जानकारी गुरुवार को जालंधर में मुख्यमंत्री दे चुके हैं। इस बात के लिए वो मंगलवार के दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात कर चुके हैं। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार में रहते हुए केजरीवाल पहले ही दिल्ली की जनता को यह तोहफा दे चुके हैं। दिल्ली की जनता के लिए पहले से ही 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली कर चुके हैं। अब यह तोहफा पंजाब की जनता को भी मिलने जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने 29 जून, 2021 को प्रचार करते हुए कहा था कि 300 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ ही पुराने घरेलू बिलों पर लंबित राशि को माफ कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि 2016 में शुरू की गई एक योजना के अनुसार पंजाब में पहले से ही कृषि क्षेत्र को मुफ्त बिजली प्रदान किया जा रहा है और सभी अनुसूचित जातियों, पिछड़ी जातियों और गरीबी रेखा से नीचे परिवारों को 200 यूनिट मुफ्त देता है।

इसके अलावा केजरीवाल ने Election Campaign के दौरान और भी कई वादे किए थे। सरकार ने 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को 1,000 रुपये प्रतिमाह देने वादा भी किया है। सरकार को बने हुए एक महीना हो चुका है। इतने दिनों में सरकार ने कई बड़े फैसले किए हैं। सरकार एक महीने के अंदर ही 25 हजार नौकरी और एन्टी करप्शन एक्शन लाइन जैसे कई बड़े फैसले ले चुकी है।

भगवंत मान ने कहा, ”अच्छे काम के लिए कहीं भी जाने में दिक्कत नहीं होती। मैंने अधिकारियों को दिल्ली भेजा था, इसमें गलत क्या है। मैं उन्हें गुजरात भी भेज सकता हूं और तमिलनाडु भी। तमिलनाडु के सीएम दिल्ली आए थे। हमें एक दूसरे के अच्छे मॉडल को अपनाना है।”

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article