fbpx

आप ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर पत्नी व बेटे को पीपीई ठेका देने पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी से जुड़ी एक कंपनी को कोविड पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट का ठेका देकर, गियर के लिए काफी अधिक भुगतान भी किया है। जिस पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को उन आरोप लगाया है, और उन्हें भ्रष्टाचारी कहा है। आप का ऐसा भी कहना है कि उन्होनें कंपनी को ओवर पे भी किया है।

आप (AAP) के मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि असम सरकार ने ये पीपीई किट दुसरी कंपनी से 600 रुपये में खरीदें थे, जिन्हें अब बिस्वा अपनी पत्नी वाली कंपनी से करीब 990 रुपये में सप्लाई ऑडर भी दें चुके है।

इसके जवाब में हिमंत बिस्वा सरमा ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी की फर्म चिकित्सा उपकरणों का कारोबार ही नहीं करती है।

उनकी पत्नी की कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया गया था क्योंकि कंपनी पीपीई किट की आपूर्ति करने में असमर्थ थी। वहीं एक और सप्लाई ऑडर उनके बेटे वाली कंपनी को दिया गया है। जहाँ एक किट का मूल्य 1,680 रुपए है।

Advertisement

अब देखना ये होगा कि क्या बीजेपी में अपने ही नेता के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत रखती है। या फिर बीजेपी इस मामले को दबाने का प्रयास करेगी।

आपको बता दें कि ये आरोप दो दिन पहले समाचार वेबसाइट द वायर पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के आधार पर लगाए गए है।इन आरोपों को श्री सरमा की पत्नी रिंकी भुयान शर्मा ने “निराधार” बताया है।

मनीष सिसोदिया ने पूछा कि भाजपा के सदस्य उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा किए गए भ्रष्टाचार पर आखिर चुप क्यों हैं। भाजपा के सदस्य वैसे तो भ्रष्टाचार की बात करते हैं। विपक्षी दलों के सदस्यों के खिलाफ निराधार आरोप लगाते हैं। अब मैं उनसे ये पूछना चाहता हूं कि क्या वे इसे (असम मामला) भ्रष्टाचार मानते हैं या नहीं।”

ये भी पढ़े जानिए बागेश्वर धाम की महिमा, घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं और पूरी जानकारी बस एक क्लिक में ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article