एसीबी ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार

एसीबी ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार, छापेमारी में मिला कैश और अवैध हथियार

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी ने उनके घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी। एसीबी ने खान के सहयोगियों के यहां से 12 लाख रुपये और कारतूस के साथ एक बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया था। इसके बाद इसी को आधार बना कर खान को गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले की एसीबी जांच कर रही है। इसी मामले में खान को गिरफ्तार किया गया है।

बृहस्पतिवार को एसीबी ने दो साल पुराने इस मामले में पूछताछ के लिए खान को नोटिस भेजा था। वहीं शुक्रवार को खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था।

आपको बता दें कि खान दिल्ली के ओखला क्षेत्र से विधायक है। वहीं नोटिस मिलने के बाद खान ने एक ट्वीट किया था। शाम के करीब चार बजे खान ने ये ट्वीट किया था, जिसमें बताया गया था कि उन्हें एसीबी ने तलब किया है। हाल ही में खान ने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है। उन्होंने आगे लिखा था कि दिल्ली पुलिस को मेरे पीछे मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने के लिए भेजा गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल साहब, याद रखिएगा- सच को कभी आंच नहीं आती है। इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर मुझे पूरा भरोसा है।

ये भी पढ़े भारत के इस गांव में रहते हैं बहुत से कलाकार, आइये जाने यहां का रोचक इतिहास

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article