fbpx

एक दिन की राहत के बाद कल फिर से पेट्रोल, डीजल के दाम 80 पैसे बढ़ेंगे ; चेक करें डिटेल

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

देश भर में शनिवार 2 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल के दाम फिर से बढ़ेंगे। एक दिन की राहत के बाद कल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की और बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 102.61 रुपये प्रति लीटर हो गयी है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में 2 अप्रैल को डीजल की कीमत 80 पैसे बढ़कर 93.87 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। 22 मार्च से, जिस दिन से तेल खुदरा विक्रेताओं ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दैनिक संशोधन को फिर से शुरू किया, ईंधन 7.20 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। तेल विपणन कंपनियों ने 137 दिनों के अंतराल के बाद देश में पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि फिर से शुरू कर दी है।

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों की पृष्ठभूमि में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है। नवंबर 2021 की शुरुआत में, कच्चा तेल लगभग 82 डॉलर पर खुदरा बिक रहा था।

इसके विपरीत, मार्च 2022 के पहले तीन हफ्तों में कच्चे तेल की कीमतें औसतन 111 डॉलर प्रति बैरल थीं। वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि तेल खुदरा विक्रेताओं पर दबाव डाल रही है, जो पहले ही चार महीने से अधिक समय तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढती वृद्धि के कारण करोड़ों के नुकसान झेल चुके हैं।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article