fbpx

अमित शाह के बाद अजित डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कहा, “कांग्रेस छोड़ रहा हूँ” ?

Must read

काफी सियासी उठापटक के बाद हाल ही में पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने वाले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर यह कयास लगाए जा रहे है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते है और इन सवालों ने तब से तूल पकड़ा जब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल बुधवार देर शाम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की।

यह मुलाकात करीब एक घंटा चली थी और तभी से उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर कई सवाल खड़े हुए है। हालांकि अपने इन सवालों का खंडन करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया था कि उनकी अमित शाह से यह मुलाकात केवल किसानों के मुद्दों को लेकर ही हुई थी।

बता दें कि अमित शाह से मुलाकात के एक दिन बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज गुरुवार को सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल से भी मुलाकात की। कैप्टन अमरिंदर सिंह और अजित डोभाल के बीच क्या चर्चा हुई इसकी जानकारी अभी तक किसी के भी पास नहीं है।

लेकिन उनकी मुलाकात को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि उनकी यह चर्चा पंजाब से लगते पाकिस्तान बॉर्डर को लेकर हो सकती है। कैप्टन अमरिंदर सिंह इससे पहले भी राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कई बार चिंता जताते नजर आए है।

Advertisement

बता दें कि, अमित शाह से मुलाकात करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि, ‘केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर चर्चा की और उनसे आग्रह किया कि कानूनों को निरस्त करके, MSP की गारंटी देकर तथा पंजाब में फसल विविधिकरण को सहयोग देकर इस संकट का तत्काल समाधान किया जाए।’

बताते चलें कि, अजित डोभाल से मुलाकात के बाद जब पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर सवाल किए गए तो वह इसका खंडन करते नजर आए, उन्होंने कहा कि, वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन अब वह कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे और वह जल्द ही कांग्रेस छोड़ने वाले हैं।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article