आपके पास भी है ये वाला 5 रुपए का नोट

अगर आपके पास भी है ये वाला 5 रुपए का नोट, तो आप बन सकते है लखपति, जानिए कैसे ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

भले एक ही नोट क्यों ना हो लेकिन कई लोगों के घरों में आज भी पुराने नोट रखने का चलन है। कई लोग पुराने नोट को अपना लक मानकर अपने पास रखते है। तो कई यादों के तौर पर पुराने नोट को संभालकर रखते है।

अब आप ये नहीं सोचे कि हम पुराने नोटो पर चर्चा करने वाले है बल्कि आज हम आपके लिए ऐसे एक खास नोट की जानकारी लेकर आए है। जो अगर आपके पास हो तो आप घर बैठे-बैठे ही लखपति बन सकते है।

दरअसल, मार्केट में पुराने नोटो का अच्छा दाम मिल जाता है। इसी में से एक नोट है 5 रुपए का नोट, जो कि अगर आपके पास है। तो आपको इस 5 रुपए के नोट के लिए 35 हजार रुपए से लेकर 2 लाख रुपए तक की कीमत मिल सकती है।

जी हां आपने सही सुना लेकिन इसके लिए आपके नोट में एक खासियत होना जरूरी है। जिसकी जानकारी हम आपको आगे देने वाले है। तो सबसे पहले आप अपने 5 रुपए का नोट निकाल लीजिए। अगर आपके नोट में भी यह चीज मैच कर जाती है। तो फिर कर लीजिए तैयारी क्योंकि अब आप भी लखपति बन सकते है। तो कौनसी है ये खासियत आइए आपको विस्तार से जानकारी देते है।

आपके नोट में होनी चाहिए ये खासियत ?

अब हम आपको 5 रुपए के नोट की खासियत बताने जा रहे है। तो आप सबसे पहले अपने 5 रुपए के नोट को निकाल लीजिए और जरा नोट के नंबर को देखें। अगर आपके नंबर में 786 आ रहा है। साथ ही अगर आपके नोट के पीछे ट्रैक्टर का निशान भी बना हुआ है। तो आपको इस नोट के 2 लाख रुपए मिल सकते है।

कहां बेचे अपना नोट ?

अब आप सोच रहें होंगे कि आखिर इस नोट में ऐसी क्या खासियत है जो कि इतने रुपए मिल रहे है। तो 5 रुपए का ट्रैक्टर और 786 नंबर लिखा नोट भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी एक ‘एक्सट्रिमली रेयर’ नोट है। इसीलिए मार्केट में इस नोट की काफी डिमांड भी है।
अब अगर आपके पास यह नोट है तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। तो अगर आप इस नोट को बेचना चाहते है तो इसके लिए कई प्रकार की वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है जहां पर आप इस नोट को बड़ी ही आसानी से बेच सकते है।

नोट बेचने के लिए इन वेबसाइट्स पर करें विजिट ?

तो आइए अब आपको बताते है कि आखिर वह कौनसी वेबसाइट्स है जहां पर आपको अपने 5 रुपए के ट्रैक्टर और 786 नंबर के नोट और पुराने सिक्कों का सही दाम मिल सकता है। तो अगर आपके पास भी पुराने-पुराने सिक्के और नोट मौजूद है।

तो आपको शॉपक्लूज, मरुधर आर्ट्स और कॉइन बाजार.कॉम पर विजिट करना चाहिए। यहां पर आपको सिक्कों और नोट की तस्वीरें देखने को मिल जाएंगी और अगर आपके पास मौजूद इन सिक्कों और नोट की जानकारी दिखाई गई तस्वीर से मैच कर जाती है तो आप भी हजारों से लेकर लाखों तक घर बैठे-बैठे ही कमा सकते है।

ये भी पढ़े राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले पिता राजीव गांधी को किया याद, ट्विटर पर किया पोस्ट

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article