अगर आर्थिक तंगी का कर रहें है सामना तो आज ही कर लें ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

अगर आर्थिक तंगी का कर रहें है सामना तो आज ही कर लें ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

हर कोई चाहता है कि उसका घर सदैव सुख-समृद्धि से संपन्न रहे और उसे जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना ना करना पड़े और इन सभी कामनाओं से परिपूर्ण होने के लिए सबसे जरूरी है कि आप पर माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद हो।

क्योंकि माँ लक्ष्मी को हिंदू धर्म में धन की देवी माना गया है और माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद मात्र से लोगों के जीवन में कई प्रकार के बदलाव भी आते है लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि आखिर ऐसा क्या किया जाए जिससे माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त हो जाए।

तो जवाब साधारण सा है कि आपको माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ खास उपायों को करना चाहिए और आज जो हम आपको उपाय बताने वाले है यह इतने कारगर है कि इनको करने मात्र से आपका जीवन बदल सकता है। तो आइए अब आपको बताते है कि आखिर यह कौनसे खास उपाय है।

माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के उपाय ?

1. इस मंत्र का करें जाप

अगर आप भी चाहते है कि आपका जीवन सदैव सुख-समृद्धि से परिपूर्ण रहे और आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो आपको शुक्रवार के दिन करीब 108 बार ‘ॐ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहाः’ मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

2. माँ लक्ष्मी को अर्पित करें इत्र

माँ लक्ष्मी की वैसे तो कई प्रिय वस्तु है लेकिन अगर माँ लक्ष्मी को इत्र अर्पित किया जाए तो ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और उनका आशीर्वाद भी प्राप्त होता है।

3. माँ लक्ष्मी को करें कमल का फूल अर्पित

माँ लक्ष्मी की प्रिय वस्तु में सबसे प्रथम नंबर पर आता है कमल का फूल इसीलिए आपने अक्सर माँ लक्ष्मी को कमल के फूल पर विराजमान या फिर माँ लक्ष्मी के हाथों में कमल का फूल देखा होगा और अगर कोई भक्त सच्चे मन से माँ लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें। तो उस पर माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव बना रहता है।

4. दूध से बनी मिठाई का लगाएं भोग

अगर आप चाहते है कि माँ लक्ष्मी आपके घर पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें तो आपको शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी को उनकी प्रिय मिठाई यानी की दूध से बनी कोई भी सफेद मिठाई का भोग लगाना चाहिए। इसके बाद किसी भी कन्या को वह मिठाई प्रसाद के रूप में खिलाएं।

5. काली चीटी को खिलाएं चीनी

अगर आप चाहते है कि आप के घर में सदैव सुख-समृद्धि रहे तो आपको काली चीटियों को चीनी खिलानी चाहिए।

ये भी पढ़े जानें नारियल से जुड़ी कुछ विशेष बातें और उपाय, इसके पेड़ में होता है मां लक्ष्मी का वास!

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article