fbpx

अगर पाना चाहते है संकटों से मुक्ति और बजरंगबली का आशीर्वोद तो इस मंगलवार को कर लें ये खास उपाय ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

भगवान हनुमान जी को कलयुग का देवता कहा जाता है और ऐसा माना जाता है कि अगर सच्चे दिल से हनुमान जी से कुछ मांगा जाए तो हनुमान जी अपने भक्तों की सभी मनोकामना पूर्ण कर देते है और हनुमान जी को मनाने का सबसे अच्छा दिन होता है मंगलवार क्योंकि मंगलवार हनुमान जी को समर्पित दिन माना जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि अगर इस दिन कोई व्यक्ति सच्चे दिल के साथ हनुमान जी की पूजा-अर्चना करता है तो उसके जीवन से सभी दुखों के बादल छटने लगते है और उसका जीवन मंगलमय हो जाता है। इसके अलावा मंगलवार के दिन अगर कुछ खास उपाय किए जाए तो व्यक्ति का मंगल ग्रह भी अच्छी स्थिति में आ जाता है।

आज हम ऐसे ही कुछ उपाय लेकर आए है जो आपका जीवन बदलने में आपकी काफी मदद कर सकते है। तो कौनसे है ये उपाय और इनसे क्या-क्या मिलते है फायदे आइए अब यह जान लेते है।

Table of Contents

Advertisement

मंगलवार के खास उपाय ?

हनुमान जी को अर्पित करें लाल चीजें

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में दुखों का अंबार लगा हो तो ऐसे व्यक्ति को मंगलवार के दिन सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए और अगर मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल रंग के फूल, कोई भी लाल फल, लाल रंग का चंदन, लाल रंग का कपड़ा या फिर लाल रंग की मिठाई अर्पित की जाए। तो ऐसा करने वाले व्यक्ति की सभी मनोकामना पूरी हो जाती है और उसके जीवन में आने वाले दुख भी समाप्त हो जाते है।

गुड़ का दान

अगर मंगलवार के दिन कोई व्यक्ति हनुमान जी को लाल रंग का सिंदूर, केवड़ा इत्र, गुड़, चमेली का तेल, नारियल, पान और चना अर्पित करता है। साथ ही मंगलवार के दिन गुड़ का दान और स्वंय गुड़ का सेवन करता है तो ऐसे व्यक्ति की सभी इच्छाएं पूरी हो जाती है।

मंगल को मजबूत करने का उपाय

अगर कोई व्यक्ति मंगलवार के दिन बहते जल में गुड़ और तिल से बनी रेवड़िया बहा देता है। तो ऐसा करने से उस व्यक्ति का मंगल मजबूत होता है और उसके जीवन में पराक्रम बढ़ता है।

मंगलवार को ना करें ये काम ?

• मंगलवार को मांसाहार से बचना चाहिए।
• मंगलवार को मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए।
• मंगलवार को नमक खाने से बचे।
• मंगलवार को अपने क्रोध पर काबू रखें।
• किसी भी मजबूर आदमी को ना सताएं।

ये भी पढ़े भुले से भी कभी मंदिर को लेकर ना करें ये गलतियां, वर्ना आप भी हो सकते है आर्थिक तंगी का शिकार

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article