fbpx

अगर पति-पत्नी में होती है तकरार या फिर घर में लगा हो दुखों का अंबार, तो एक बार यह उपाय जरूर अपनाएं आप ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

हम सभी भगवान से प्रार्थना करते है कि हमेशा हमारे घरों में खुशहाली बरकरार रहे, लेकिन कई बार स्थिति इतनी खराब हो जाती है कि छोटी-छोटी बातों पर ही घर में तकरार शुरू हो जाती है। लेकिन आप जानते है कि आखिर ऐसा होता क्यों है।

नहीं ना तो हम आपको बताते है यह सब होने के पीछे सबसे बड़े कारण होते है हमारे ग्रह और नक्षत्र जो कि सही स्थिति में ना रहने के चलते हमारे जीवन में कई परेशानी खड़ी कर देते है। कई बार होते हुए काम भी बिगड़ने लगते है।

तो कभी वैवाहिक जीवन पर संकट आने लगता है, इसीलिए अगर कोई भी इस प्रकार की परेशानी का सामना कर रहा हो तो ऐसे व्यक्ति को शुक्रवार के दिन कुछ खास उपाय करने चाहिए। ऐसा करने से आपको जरूर लाभ प्राप्त होगा। तो कौनसे है खुशहाली वाले यह उपाय आइए जान लेते है।

Table of Contents

Advertisement

शुक्रवार के उपाय ?

माँ लक्ष्मी का करें पूजन और घी का करें दान

अगर किसी व्यक्ति के विवाहिक जीवन में संकट आ रहा हो या फिर बिना बात ही पति-पत्नी के बीच लड़ाई हो जाती हो। तो ऐसे व्यक्ति को शुक्रवार के दिन घी का दान करना चाहिए और माँ लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से गृह क्लेश समाप्त हो जाता है।

दांपत्य जीवन में खुशहाली का उपाय

अगर आपको ऐसा लगे कि आपके वैवाहिक जीवन को किसी की नजर लग गई है और इसकी वजह से आपके और आपके साथी के बीच खटास आ गई हो तो ऐसे में व्यक्ति को एक दीपक में 2 टिक्की कपूर को डालकर शुक्रवार के दिन जलाना चाहिए। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है।

इस मंत्र का करें जाप

अगर किसी भी शादीशुदा जोड़े के रिश्ते से मिठास कम हो रहा हो तो इसका मतलब है कि उनका शुक्र ग्रह बहुत कमजोर है। ऐसे में उस जोड़े को शुक्रवार के दिन ग्राम ग्रीम ग्रूम सह शुक्राय नमः का 108 बार जाप करना चाहिए। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में फिर से मिठास लौट आती है।

शुक्रवार को ना करें यह काम ?

• इस दिन भूलकर भी ना खाएं खट्टी चीज।
• शरीर को साफ रखें।
• पिशाची या निशाचरों कार्यों से दूर रहे।
• नैऋत्य, पश्चिम और दक्षिण दिशा में यात्रा करने से बचें।
• अपने घर और आपके पास मौजूद किसी भी महिला का अपमान ना करें।

ये भी पढ़े आपकी किस्मत को बदल सकते है ये खास उपाय, एक बार उपयोग में जरूर लाएं ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article