fbpx

Arishfa Khan Biography in Hindi| अर्शिफा खान का जीवन परिचय

Must read

अर्शिफा खान टेलविजन कि एक ऐसी अभिनेत्री है,जिसने बहुत छोटी उम्र में अपनी करियर कि शुरुवात करके लोगो की दिलो में अपनी जगह बना ली है,अर्शिफा ने अपने करियर कि शुरुवात टीवी चैनल कलर्स से कि थी,उन्होंने 9 साल कि उम्र में “छल-शेह और मात” शो में काम किया था,इसके बाद अर्शिफा ने स्टार प्लस की एक काफी पॉपुलर शो “वीर कि अरदास वीरा “में गुंजन ने एक चाइल्ड ऑटिस्ट का किरदार निभाया।


अर्शिफा की बारे और विस्तार से जानते है।

अर्शिफा खान का जन्म :


अर्शिफा खान का जन्म 3 अप्रैल 2003 में हुआ था,इनका जन्म उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था,अर्शिफा का निक नेम अर्शी है। वह एक मध्यम वर्गीय मुस्लिम परिवार से है।अर्शिफा जब बहुत छोटी थी तब वह अपने परिवार के साथ मुंबई आ गयी थी। अब अर्शिफा अपने परिवार के साथ मुंबई में रह कर अपनी शिक्षा पूरी कर रही है।

अर्शिफा खान के परिवार के बारे में जानकारी :


अर्शिफा खान अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती है। अर्शिफा के पिता का नाम रशीद खान है और माता का नाम अर्शी नाज़ है। अर्शिफा के एक बहन और 2 भाई है। उनकी बहन का नाम आरिशा खान है।और उनके भाइयो का नाम नोमान खान और ईशान खान है |

अर्शिफा खान कि शिक्षा :


अर्शिफा खान अभी अपनी स्कूली शिक्षा कर रही है अर्शिफा कि उम्र अभी लगभग 18 साल है। अर्शिफा अपनी स्कूली शिक्षा रेयान इंटरनेशनल स्कूल से कर रही है,अर्शिफा अपने करियर को टेलविजन और फिल्मो में बनाना चाहती है इसलिए वे एक्टिंग और डांसिंग कि भी क्लास ले रही है। इसके साथ वह अपने डांस कि वीडियो अपने फैंस के साथ इंस्टाग्राम ,यूटुब पर शेयर करती रहती है।

Advertisement

करियर (Career):


अर्शिफा खान ने बहुत छोटी उम्र में अपने करियर कि शुरुवात की थी, अर्शिफा केवल 9 साल की थी जब उन्होंने कलर्स टीवी चैनल के शो “छल-शेह और मात” काम किया था। इसके बाद अर्शिफा ने स्टार प्लस के शो “वीर की अरदास वीरा” में एक चाइल्ड आर्टिस्ट गुंजन का रोल अदा किया है,इसके बाद अर्शिफा सब टीवी के शो “जीनी और जूजू”, कलर्स टीवी के “उतरन” और स्टार प्लस के “ये हैं मोहब्बतें” और “पापा बाय चांस” शो में काम किया हैं,इसके अलावा अर्शिफा ने संजय दत्त के साथ फ़िल्म “साहेब बीबी” और “गैंगस्टर ३” में भी अभिनय किया।

Read MoreRadhika Bangia Biography in Hindi। राधिका बंगिया के जीवन की पूरी जानकारी

सोशल मीडिया (Social Media) :


अर्शिफा ने अपने जीवन में अभिनय के साथ मॉडलिंग में भी ध्यान दिया है। अर्शिफा लाइव कॉन्सेप्ट भी करती है जिसे करें उनकी फैन फोल्विंग की गिनती भी काफी बढ़ गयी है। अर्शिफा के इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन से भी ज्यादा फोल्ल्वर्स है इसके इलावा फेसबुक, युटुब,इंस्टाग्राम अदि पर अपने न्यू फोटो अपलोड करती रहती है।

अर्शिफा खान के जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें :

1.अर्शिफा को अक्सर सेट पर पढ़ाई करते हुए देखा जाता है।


2. अर्शिफा को पशु से बहुत प्रेम है। बिल्लियों और कुत्तों से उन्हें ज्यादा प्यार है,उनके पास एक कुत्ता है, जिसका नाम शैडो है।


3.अर्शिफा खान अपने डांस की वीडियो,मेकअप टिप्स को अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट करती है।


4.अर्शिफा के Instagram पर 13 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं।


5. अर्शिफा को चाइनीज़ खाना और बिरयानी बेहद पसंद है।इसी के साथ अर्शिफा को पेंटिंग करना, डांस करना, सिंगिंग करना बेहद पसंद है।


6.अर्शिफा की मनपसंद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता सलमान खान है।


7. अर्शिफा को कार्टून देखना बेहद पसंद है।फ्री समय में वो डोरेमोन देखना पसंद करती है।


8. अर्शिफा को कला रंग ज्यादा पसंद है।

More articles

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article