Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने भारतीय टीम पर की टिप्पणी, जानें क्या कहा

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Asia Cup 2022 अब खत्म हो चुका है। इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस साल पाकिस्तान के पास यहां 10 साल बाद चैंपियन बनने का मौका होगा है। दोनों ही टीमों में कांटे की टक्कर हुई। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रन बनाए और पाकिस्तान के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा।

भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो, टीम पहले ही एशिया कप से बाहर हो गई। टीम के बाहर होते ही सभी क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी राय रख रहे हैं। सभी अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया टीम को लेकर दे रहे हैं। किसी ने कहा कि टीम अपनी जगह सही है और आगे आने वाले मैचों में अच्छा करेगी। तो किसी का कहना है कि टीम में कई बदलाव करने होंगे।

भारतीय टीम को लेकर बयान देने वालों में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी अपनी बात रखी है। उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया से एसिया कप में क्या गलती हुई है।

आपको बता दें कि ग्रुप दौर में दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया को सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ तो जीत हासिल की थी, लेकिन यह जीत काफी नहीं थी। एशिया कप के फाइनल मुकाबले से पहले मीडिया से बात करते हुए रमीज राजा ने बताया कि बाबर की अगुवाई वाली टीम पूरे टूर्नामेंट में अपने संयोजन पर खरी उतरी, जबकि भारत ने बहुत सारे बदलाव किए।

रमीज राजा ने कहा, ‘आपने टीम की रैंकिंग देखी है, परिणाम भी दिखाई दे रहे हैं। अगर हम भारत और पाकिस्तान की टीमों की तुलना करें तो लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि हम एक ही संयोजन के साथ क्यों खेल रहा हैं? हमने एक टीम बनाई और उसके साथ टिके हुए हैं। हमने मैच जीते हैं। इसलिए विजेता टीम में बदलाव क्यों करें।’

उन्होंने कहा कि, ‘भारत केवल इसलिए हारा क्योंकि उन्होंने एक टीम को सेट नहीं होने दिया। वे बहुत अधिक बदलाव कर रहे हैं। उनके पास खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल है जिसके साथ वे प्रयोग कर रहे हैं। इसलिए जब तक आपके पास उस तरह की बेंच स्ट्रेंथ नहीं है, आपको प्रयोग की आवश्यकता नहीं है।’

आपको बता दें कि अभी भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में दिखेगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर को होगी। इसके बाद टीम इंडिया घरेलू मैदान पर ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे की सीरीज खेलने जाएगी। उसके बाद अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में उसे हिस्सा लेना है। यहां भारत के पास खुद को बेहतर करने और टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा करने का काफी अच्छा मौका होगा।

ये भी पढ़े 52 की उम्र में पास की NEET की परीक्षा, ताकि गरीब बच्चों को मुफ्त में दे सके शिक्षा

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article