fbpx

पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका: पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने थामा तृणमूल कांग्रेस का हाथ

Must read

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पश्चिम बंगाल में मिली चुनावी हार से अभी उभरी भी नहीं थी कि भाजपा को पश्चिम बंगाल में एक और बड़ा झटका लग गया है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ है, तो आइए आपको बताते है।
दरअसल, पश्चिम बंगाल में उपचुनाव होने की पुष्टि के बाद भाजपा अपनी तैयारियों में जुटी ही थी कि उपचुनाव से पहले भाजपा को झटका देते हुए भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो शनिवार को औपचारिक रूप से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए।
बता दें कि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस का हाथ थामते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें कि, इसकी आधिकारिक जानकारी टीएमसी की तरफ से दी गई है। टीएमसी ने ट्वीट करते हुए बताया कि, टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए हैं। हम इस मौके पर उनका पार्टी में स्वागत करते है।

बताते चलें कि, बीते कुछ महीनों पहले केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार किया गया था, जिसमें कई पुराने चेहरों की जगह नए चेहरों को जिम्मेदारी दी गई थी, इसी क्रम में बाबुल सुप्रियो ने भी केंद्रीय कैबिनेट से अपना इस्तीफा दे दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान भी किया था।

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद ऐसा तो प्रतीत नहीं हो रहा कि बाबुल सुप्रियो का अभी राजनीति से संन्यास लेने का कोई विचार है, लेकिन एक बात जरूर है कि उनके इस फैसले से भाजपा को बड़ा झटका लगा है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article