fbpx

बांग्लादेशी ऑलराउंडर महमुदुल्लाह रियाद ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास, वनडे और टी20 में खेलते रहेंगे

Must read

- Advertisement -

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बुधवार को पुष्टि की है कि बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी महमुदुल्लाह रियाद ने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

परिणामस्वरूप, क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में बांग्लादेशी ऑलराउंडर का 12 साल का करियर समाप्त हो गया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में महमुदुल्लाह ने कहा, “जब मैं टेस्ट टीम में लौटा तो मेरा समर्थन करने के लिए बीसीबी अध्यक्ष का आभार व्यक्त करता हूं। मैंने हमेशा उच्च पर जाने के बारे में सोचा था और मेरा मानना ​​​​है कि यह मेरे टेस्ट करियर को समाप्त करने का सही समय है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपने साथियों और सहयोगी स्टाफ को हमेशा मुझे प्रोत्साहित करने और मेरी क्षमता पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देता हूं। बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना एक परम सम्मान और सौभाग्य की बात है और मैं कई यादों को संजो कर रखूंगा।”

हालांकि महमुदुल्लाह ने ये साफ कर दिया है कि वह अपने देश के लिए सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

बकौल महमुदुल्लाह, “वैसे तो मैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं, लेकिन मैं एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलता रहूंगा और देश के लिए सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ देता रहूंगा।”

35 वर्षीय क्रिकेटर ने बांग्लादेश के लिए 50 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 33.49 की औसत से उन्होंने 2,914 रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 16 अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 2009 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और जुलाई 2021 में बांग्लादेश के जिम्बाब्वे दौरे के दौरान अपना आखिरी मैच खेला। इस दौरान महमुदुल्लाह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दरअसल, उन्होंने 2021 में हरारे टेस्ट में नाबाद 150 रन का अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर दर्ज किया था। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में 5/51 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ 43 विकेट भी लिए हैं।

इस ऑलराउंडर ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। महमुदुल्लाह ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, “मैं आधिकारिक तौर पर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। मुझे अपने डेब्यू और आखिरी टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। अल्हम्दुलिल्लाह, टेस्ट क्रिकेट में यह एक शानदार यात्रा रही। मैं अपने परिवार, साथियों, कोच और बीसीबी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising