14.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

हादसा: उत्तराखंड के पौड़ी में बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, 45 से 50 बारातियों में से 30 की मौत की आशंका

विस्तार-

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां 45 से 50 बारातियों से भरी एक बस खाई में गिर गई। यह बस लालढांग से काड़ा तल्ला जा रही थी। तभी रास्ते में बीरोखाल के सीमडी बैंड के पास बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इस बस में 45 से 50 बाराती सवार थे। इनमें से 6 बारातियों के शव मिल गए है। वहीं कम से कम 30 बारातियों की मौत की आशंका जताई जा रही है। पुलिस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची है और राहत और बचाव कार्य में जुट गई है। ग्रामीण और प्रशासन ने खाई में लोगों की तलाश की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पौड़ी गढ़वाल जिले में हुए इस बस दुर्घटना की खबर मिलते ही राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र पहुंचे हैं। धामी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ‘दुर्घटनास्थल पर राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। दुर्घटनास्थल तक हम सभी सुविधाएं पहुंचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि इस बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण भी मदद कर रहे है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीटकर इस घटना पर दुख जताया है, उन्होंने ट्वीट में लिखा  ‘बहुत दुखद घटना है। राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमें घटनास्थल पर रेस्क्यू में जुटी हैं। उन्होंने बस दुर्घटना की आपदा कंट्रोल रूम से समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों से घटना के बारे मे विस्तृत जानकारी ली है।

Read More – कानपुर में शनिवार रात श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरी, 25 की मौत व 10 से अधिक घायल

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles