fbpx

BCCI ने लिए दो बड़े फैसले, 14 सीजन में पहली बार एक साथ खेले जाएंगे दो मैच

Must read

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बचे हुए मुकाबलों को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू कर दिया है। इस सीजन के पहले सत्र में 29 मुकाबले हो चुके थे, जिसके बाद कोरोना के कारण मैच को बीच में ही रोक दिया गया। जिसके बाद अब बचे हुए मैचो को दोबारा शुरू किया जा चुका है। आईपीएल 2021 के दूसरे सत्र शुरू होने के बाद से अब तक कुल 42 मैच खेले जा चुके हैं। टूर्नामेंट में फिलहाल लीग राउंड चल रहा है। इस राउंड का आखिरी मैच आठ अक्टूबर को खेला जाएगा। इससे पहले BCCI ने एक बड़ा फैसला किया है।

BCCI ने एलान किया है कि आठ अक्टूबर को जो डबल हेडर मैच दोपहर 3:30 बजे से और शाम 7:30 बजे से खेला जाना था, वो अब एक ही समय पर होगा। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि बोर्ड ने इसकी टाइमिंग में बदलाव करते हुए दोनों मैचों के लिए एक ही समय निर्धारित किया है। यानी दोनों मैच शाम 7:30 बजे से ही खेले जाएंगे।

आपको बता दें कि आठ अक्टूबर को होने वाले पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होना है। अब यह दोनों मैच एक ही समय पर होंगे। इसके बाद 10 अक्तूबर से प्लेऑफ राउंड की शुरुआत होगी। 10 को क्वालिफायर-1, 11 को एलिमिनेटर और 13 अक्तूबर को क्वालिफायर-2 खेला जाएगा। सभी मैच हो जाने के बाद 15 अक्टूबर को आईपीएल 2021 का फाइनल मैच खेला जाएगा। 

इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 16 अंको के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर है। वहीं, दिल्ली की टीम 16 अंको के साथ दूसरे नंबर पर है। रन रेट के मामले में दिल्ली चेन्नई से पीछे है। जबकि, तीसरे नंबर पर 12 अंको के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है।

Advertisement

इसके अलावा बीसीसीआई ने एक और घोषणा की है। उन्होने आईपीएल मीडिया राइट्स टेंडर को लेकर घोषणा की है। यह 2023 से 2037 के साइकिल के लिए है।आपको बता दें कि टेंडर 25 अक्टूबर को दो नई टीमों की घोषणा के बाद निकाला जाएगा। यानी आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों का एलान 25 अक्टूबर तक हो जाएगा।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article