14.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

वह मैदान पर आएगा और नॉकआउट पंच देगा सचिन ने भारतीय तेज गेंदबाज का नाम लिया – WTC Final

भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में आज से शुरू हो रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। मास्टर ब्लास्टर का मानना है कि पारी की शुरुआत में दाएं हाथ का तेज ‘मुकाबला करने वाला’ हो सकता है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, तेंदुलकर ने कहा कि बुमराह का एक्शन थोड़ा अजीब है और इससे बल्लेबाज का काम और मुश्किल हो जाता है।

“सचिन तेंदुलकर ने इंटरव्यू में बताया गया कि जब कोई गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहा हो, तो नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े हो जाओ (हंसते हुए)। मजाक के अलावा, बुमराह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, उनका एक्शन थोड़ा अजीब है, मैंने उन्हें नेट्स में खेला है और उनका एक्शन अजीब है। वह सोच से भी तेज है। वह गेंद को जोर से मारता है इसलिए कोई कह सकता है कि उसका एक्शन अजीब है, आपको रियेक्ट करने के लिए कम समय मिलता है,” तेंदुलकर के हवाले से कहा गया था।

bumrah

“मैं किसी भी बल्लेबाज को सुझाव दूंगा कि इससे पहले कि आप कोई भी बड़ा शॉट खेलें, सुनिश्चित करें कि वो कोनसी गेंद डालने वाला है और उसकी आँखों को पढ़े और उसकी स्ट्रेंथ को समजे, इससे पहले कि कोई बल्लेबाज उसके जाल में फसे , वह अंदर आएगा और नॉकआउट पंच देगा। तो उसके लिए तैयार रहें, पहला सत्र बहुत महत्वपूर्ण हैं। यदि आप उस सत्र को सही से खेल जाते हो तो और उसके गेंदबाजी एक्शन के अभ्यस्त हो जाते हैं, तो चीजें धीरे-धीरे बदल सकती हैं।”

तेंदुलकर ने ईशांत शर्मा के बारे में भी बात की और कहा कि 101 टेस्ट के अनुभवी खिलाड़ी इंग्लैंड की परिस्थितियों को टीम में किसी और से बेहतर जानते हैं।

“अन्यथा भी, वरिष्ठ खिलाड़ियों और जूनियर खिलाड़ियों का मिश्रण होना चाहिए क्योंकि यह मिश्रण काम करता है। मैं यहां किसी के नाम का सुझाव नहीं दे रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि बल्लेबाजी या गेंदबाजी में संतुलन काम करता है। फिर आपका मार्गदर्शन करने के लिए आपके पास वरिष्ठ हैं क्योंकि ईशांत लंबे समय से आसपास हैं। वह इंग्लैंड के हालात को किसी और से बेहतर समझते हैं।

“इशांत एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, उनके पास एक इंट्रा-स्क्वाड गेम भी था और बल्लेबाजों ने कोच और कप्तान को भी अपनी प्रतिक्रिया दी होगी कि क्या गेंद बल्ले से इतनी जोर से टकरा रही है कि गेंदबाज अच्छी लय में है।

बल्लेबाजी में 4 -5 प्लेयर बहुत महत्पूर्ण है जो भारत को जीत दिलवा सकते है, उन खिलाडियों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल , पुजारा एंड रबिन्द्र जडेजा। रबिन्द्र जडेजा अपने आलराउंडर खेल से मैच का रुख पलट सकते है, जो इस मैच के मैच विनर साबित हो सकते है। उन्होंने कुछ टाइम से अपनी बल्लेबाजी पर बहुत काम किया है और आप उनके रिकॉर्ड देख सकते है की उन्होंने कितना प्रभाभित किया है।

NewZealand भी ताकतबर टीम है उसे हम हलके में नहीं ले सकते है इसलिए हमारे प्लेयर्स को अपना 100% देना होगा तभी हम WTC फाइनल जीत सकते है ।

 

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles