सऊदी अरब में डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस के LGBTQ सीन के कारण प्रतिबंध लगाने पर बेनेडिक्ट कम्बरबैच ने दी प्रतिक्रिया

सऊदी अरब में डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस के LGBTQ सीन के कारण प्रतिबंध लगाने पर बेनेडिक्ट कम्बरबैच ने दी प्रतिक्रिया

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस एक आगामी अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है जो मार्वल कॉमिक्स के चरित्र डॉक्टर स्ट्रेंज पर आधारित है। मार्वल स्टूडियोज द्वारा निर्मित और वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित, यह डॉक्टर स्ट्रेंज (2016) की अगली कड़ी और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) की 28 वीं फिल्म है। यह फिल्म सैम राइमी द्वारा निर्देशित है, जिसे माइकल वाल्ड्रॉन द्वारा लिखा गया है। फिल्म में बेनेडिक्ट कंबरबैच ,एलिजाबेथ ओल्सन, चिवेटेल इजीओफोर, बेनेडिक्ट वोंग, ज़ोचिटल गोमेज़, माइकल स्टुहलबर्ग और राहेल मैकएडम्स आदि सितारे हैं।

फिल्म 6 मई को बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। बहुप्रतीक्षित मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फिल्म में अभिनेता एलिजाबेथ ओल्सन (वांडा मैक्सिमॉफ) के साथ जादूगर के रूप में अपनी भूमिका को फिर से निभा रहें है। बेनेडिक्ट वोंग (वोंग) और एक्स-मेन्स पैट्रिक स्टीवर्ट एक अज्ञात भूमिका में है। हालांकि, एलजीबीटीक्यू दृश्य होने के कारण सऊदी अरब में फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब, बेनेडिक्ट ने प्रतिबंध पर खुल कर बात की है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की है।

उन्होंने पीए न्यूज एजेंसी से कहा,”ईमानदारी से इसके बारे में भावुक नहीं होना मुश्किल है। लेकिन मुझे मुझे डर है, एक अपेक्षित निराशा भी। हमें उन दमनकारी शासनों से पता चला है कि उनकी सहनशीलता की कमी उन लोगों के लिए बहिष्कृत कर देंगी, जो न केवल शामिल होने के योग्य हैं और समाज और संस्कृति का एक हिस्सा भी है। लैंगिक चुनावों के लिए उन्हें दंडित नहीं किया जाना चाहिए।”

डॉक्टर स्ट्रेंज के सीक्वल में अमेरिका चावेज़ चरित्र पेश किया जाएगा। अब कॉमिक्स में उसके चित्रण के अनुसार, वह समलैंगिक है। इसके बाद, सऊदी अरब, कुवैत और कतर में सिनेमाघरों की वेबसाइटों पर टिकट उपलब्ध नहीं हैं।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article