18.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

रिकी पोंटिंग ने बताया, भारत और ऑस्ट्रेलिया को इस टीम से है खतरा

ऑस्ट्रेलिया पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि इस बार कौन सी दो टीमें फाइनल में पहंचेंगी। इतना ही नहीं, पोंटिंग ने यह भी बताया कि कौन-सी टीम टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनेगी।

पोंटिंग ने एक इंटरव्यू में कहा कि ”मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें फाइनल में खेलेंगी। वहां ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को हराकर फिर से चैंपियन बनेगी। मौजूदा चैंपियन के पास घरेलू परिस्थितियां हैं। यह एक ऐसी चीज है, जो पिछले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास नहीं थी। इस बार उसके लिए थोड़ा अच्छा है।”

इंटरव्यू के दौरान उनसे सवाल पूछा गया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस बार किससे बचना चाहिए, तो उन्होंने उसके जवाब में इंग्लैंड का नाम लिया। पोंटिंग ने कहा, ”इंग्लैंड के पास अभी भी कई मैच विजेता हैं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड सीमित ओवरों में एक मजबूत टीम है। भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं।”

भारत का शेड्यूल

आपको बता दें कि इसमें भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा। उसके बाद टीम इंडिया 27 अक्टूबर को क्वालीफायर में ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा। 30 अक्टूबर को भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच होगा। वहीं, दो नवंबर को बांग्लादेश और छह नवंबर को क्वालीफायर में ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से मुकाबला होगा।

ये भी पढ़े – इन खिलाड़ियों की भी क्रिकेट के मैदान पर हुई थी मौत, आइए जानें उनकी मौत की वजह

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles