fbpx

जम्मू-कश्मीर: भाजपा नेता विक्रम रंधावा ने की कश्मीरी मुस्लिम लड़कियों पर ‘विवादित टिप्पणी’, वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने दर्ज की FIR

Must read

जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ भाजपा नेता विक्रम रंधावा का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वायरल हो रहे वीडियो में विक्रम रंधावा कश्मीरी मुस्लिम लड़कियों पर एक ‘विवादित टिप्पणी’ करते हुए दिखाई दे रहे है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से अब विक्रम रंधावा विवादों में घिर गए है। इतना ही नहीं इन सब के बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में विक्रम रंधावा के खिलाफ FIR भी दर्ज की है, जिसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है।

बता दें कि, वायरल हो रहे विक्रम रंधावा के वीडियो में वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत की हार का और पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले लोगों को लेकर कहते नजर आ रहे हैं कि- “ये 22- 23 साल की लड़कियां, जो घूंघट में जम्मू में घूमती हैं। कश्मीर में अपनी जैकेट हवा में फेंक रही थी और पाकिस्तान समर्थक नारे लगा रही थी। ये लड़कियां पाकिस्तान की तारीफ कर रही हैं और उनके दिल में इसके लिए सहानुभूति है। इस तरह की गतिविधि में शामिल सभी लोगों को पीटा जाना चाहिए और उनकी खाल उतारी जानी चाहिए। उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जाना चाहिए कि उनकी आने वाली पीढ़ियों को भी भारत विरोधी नारे या भारत की धरती पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने का नतीजा याद रहे। केवल उन्हें ही नहीं, उनके माता-पिता को भी यह महसूस करना चाहिए कि उन्होंने किस तरह के कृतघ्न बच्चों को जन्म दिया है।”

विक्रम रंधावा वायरल हो रही वीडियो में आगे कहते हुए नजर आते है कि- “शुरू से ही, हमने मांग की है कि उनकी डिग्री रद्द कर दी जाए। अब हम यह भी मांग करते हैं कि उनकी नागरिकता भी रद्द कर दी जाए और उनकी पिटाई की जाए और उनकी खाल उतारी जाए।”


अपनी इस वायरल हो रही वीडियो में वह कथित तौर पर यह भी कहते नजर आए कि मुसलमानों को “सड़कों पर कब्जा करने” के बजाय व्हाट्सएप पर नमाज अदा करनी चाहिए। उनकी इस टिप्पणी के बाद से मुस्लिम समुदाय के बीच उनका जोरदार विरोध किया जा रहा है। इतना ही नहीं कई प्रमुख लोगों द्वारा तो उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

Advertisement

बता दें कि, इस बढ़ते हुए विरोध को देखते हुए अब भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई द्वारा विक्रम रंधावा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस समिति ने विक्रम रंधावा को 48 घंटे के भीतर ही अपने इस बयान पर अपना जवाब दर्ज करने के आदेश दिए है। विक्रम रंधावा को भेजे गए कारण बताओ नोटिस को लेकर भाजपा जम्मू-कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने बताया कि विक्रम रंधावा के द्वारा दिया गया बयान बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उनकी टिप्पणी पूरी तरह से भाजपा के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है, भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करने में विश्वास करती है।

रविंद्र रैना ने आगे कहा कि, “इस वीडियो के भाजपा के संज्ञान में आते ही अनुशासन समिति ने उन्हें तुरंत कारण बताओ नोटिस जारी किया, क्योंकि ऐसी भाषा बर्दाश्त नहीं की जा सकती।” रविंद्र रैना ने कहा कि विक्रम रंधावा के द्वारा दिया गया बयान बिल्कुल भी बर्दाश्त योग्य नहीं है और उन्हें अपनी इस टिप्पणी के लिए या तो माफी मांगनी होगी या फिर सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article