fbpx

यूपी विधानसभा चुनाव: युवाओं को अपने खेमे में करने के लिए भाजपा ने तेज की तैयारियां, जानिए क्या है मास्टर प्लान ?

Must read

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी है और हर राजनीतिक पार्टी वोटरों को अपनी तरफ करने के लिए हर जद्दोजहद में जुटी हुई है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी युवा ने भी वोटर्स को अपनी तरफ करने के लिए एक रणनीति तैयार की है। जैसा कि हर कोई जानता है कि चुनाव में युवाओं की भागीदारी अहम मानी जाती है और यूपी में संख्या के हिसाब से युवा एक बड़ी भूमिका में नजर आ रहे है। इसी को देखते हुए अब सभी राजनीतिक पार्टियों की निगाहें युवा वोटर्स पर टिक गई है। अगर यूपी में युवा वोटर्स की संख्या की बात की जाए तो यह करीब 30% है और इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने युवाओं को लुभाने के लिए अपना प्लान तैयार किया है।

क्या है भाजपा का प्लान ?

यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्लान है कि युवा सम्मेलन और खेल के जरिये युवाओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया जाए और बताया जा रहा है कि इसी को देखते हुए भाजपा डिस्ट्रिक्ट लेवल पर स्पोर्ट्स कंपटीशन का आयोजन की तैयारियों में जुट गई है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर होगा युवाओं का जिम्मा

Advertisement

बता दें कि, युवाओं को पार्टी से जोड़ने का जिम्मा इस वक्त भाजपा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को सौंपा हुआ है, इसी को ध्यान में रखते हुए अनुराग ठाकुर ने लखनऊ में पार्टी के नेताओं के साथ मीटिंग भी की। इस मीटिंग में भाजपा से युवाओं को जोड़ने के प्लान को सफल बनाने की रणनीति पर भी काम किया गया है। जिसके तहत जो युवा पहले से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं, भाजपा अपने प्लान के अंतर्गत उनका सहारा ले सकती है और उन्हें इस चुनाव में एक्टिव किए जाने का भी प्लान है।

इसके तहत युवा सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा और हर जिले में युवा सम्मेलनों को आयोजित कर कार्यकर्ताओ को सरकार के कामों की जानकारी दी जाएगी। जिसके बाद सभी युवा कार्यकर्ता जनता के बीच सभी जानकारियां लेकर पहुंचेंगे और पार्टी के कामों की जानकारी देकर जनता को अपने पक्ष में करने के प्रयास करेंगे। बताया जा रहा है कि यह सम्मेलन दिसंबर तक शुरू किया जा सकता है।

पढ़े-लिखे युवाओं के लिए भी भाजपा के पास प्लान

वहीं अगर यूपी में पढ़े-लिखे और रोजगार से जुड़े युवाओं की बात करें तो इन युवाओं को अपनी तरफ करना भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है क्योंकि पढ़े-लिखे युवाओं के बीच राजनीति को लेकर कोई खास दिलचस्पी नहीं है, तो इसको देखते हुए भी भाजपा ने एक खास प्लान तैयार किया है।

इसके लिए भाजपा द्वारा 19 बड़े शहरों में कई कार्यक्रमों के इंतजाम किए गए हैं और इन कार्यक्रमों में वक्ता के तौर पर खेल, मेडिकल, एजुकेशन, आर्ट और बिजनेस से जुड़ी हस्तियां को शामिल किया जाएगा, ताकि पढ़े-लिखे युवाओं की दिलचस्पी को इन कार्यक्रमों में लगाया जा सके।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article