fbpx

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव से पहले बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, भाजपा नेता का माँ दुर्गा पर विवादित टिप्पणी करने वाला पुराना वीडियो हुआ वायरल

Must read

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मुश्किलें जरा बढ़ सी गई है। दरअसल, पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथ ले लिया। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और समर्थकों ने भाजपा के विरोध में ट्विटर पर #BJPInsultsMaaDurga ट्रेंड करा दिया।

इसके बाद ट्रेंड कर रहे इस हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ गई और तमाम लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए भाजपा को घेरना शुरू कर दिया।

इस दौरान यूजर्स भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रमुख दिलीप घोष की एक वीडियो भी शेयर करते नजर आए जिसमें दिलीप घोष मां दुर्गा को लेकर विवादित टिप्पणी करते नजर आ रहे है।

अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, भाजपा द्वारा चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा गया था, इस पत्र के माध्यम से भाजपा ने चुनाव आयोग से यह आग्रह किया था कि आगामी विधानसभा उपचुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हिस्सा ना लेने दिया जाए। दरअसल, यह पत्र भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य की सभी 36,000 दुर्गा पूजा समितियों में प्रत्येक को 50,000 रुपये का अनुदान देने की घोषणा के बाद दिया। सरकार द्वारा प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को 50,000 रुपये का अनुदान देने की घोषणा पर भाजपा की ओर से आपत्ति दर्ज की गई।

Advertisement

भाजपा बंगाल ने अपनी शिकायत में कहा कि, हम आपका ध्यान पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा नेताजी एंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम की ओर आकर्षित करते हैं, जिसे अनिर्वाचित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा संबोधित किया गया था।

ममता बनर्जी और मुख्य सचिव को इस कार्यक्रम में दुर्गा पूजा आयोजन क्लबों को आमंत्रित किया गया था, जिसमें राज्य सरकार द्वारा केएमसी क्षेत्र में 2,500 क्लबों सहित राज्य के 36,000 क्लबों के लिए नकद दान और अन्य सुविधाओं की घोषणा की गई थी।

इस दौरान भाजपा बंगाल ने चुनाव आयोग से इस शिकायत को लेकर उचित कार्रवाई करने की मांग की। जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर दुर्गा का अपमान करने का आरोप लगाते हुए घेरना शुरू कर दिया।

बता दें कि, तृणमूल कांग्रेस ने यह दावा किया है कि भाजपा केवल दिखावा करती है वो हिंदू धर्म को नहीं समझती और भाजपा के मन में मां दुर्गा के लिए कोई सम्मान नहीं है।
आपको बता दें कि, भाजपा को घेरते हुए TMC ने बुधवार को अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि, “हिंदू संस्कृति और मूल्यों के स्वयंभू संरक्षक स्पष्ट रूप से हिंदू धर्म को नहीं समझते हैं, हिंदू त्योहारों का सम्मान करना भूल जाते हैं! अब, मां दुर्गा और बंगाल की परंपराओं के लिए उनका कम सम्मान उजागर हो गया है! यह बेहद शर्मनाक हरकत है।”

जिसके बाद भाजपा के विरोध में सोशल मीडिया यूजर्स उतर गए, कई यूजर्स ने भाजपा के बंगाल प्रमुख दिलीप घोष की वीडियो को शेयर करते हुए याद दिलाया कि कैसे दिलीप घोष ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले माँ दुर्गा का मजाक उड़ाया था।
बताते चलें कि, निर्वाचन आयोग द्वारा ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने की घोषणा की है। जिसके बाद सत्तारूढ़ TMC ने घोषणा की थी कि ममता बनर्जी भवानीपुर विधान सभा सीट से उपचुनाव लड़ेंगी, जो कि पहले ममता बनर्जी के पास थी, लेकिन ममता बनर्जी ने पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट से चुनाव ना लड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला किया था, जिसके बाद वह विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम सीट से हार गई और भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने इस सीट से जीत दर्ज की और इसी लिए मुख्यमंत्री की सीट पर बने रहने के लिए उनका यह चुनाव जीतना बेहद जरूरी हो गया है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article