fbpx

Cannes Film Festival 2022: Deepika Padukone से लेकर Katrina Kaif तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस कान्स फेस्टिवल में आ चुकी हैं नज़र

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी चर्चा में रहती हैं। इनकी फैन फॉलोईंग चारों तरफ है। सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं, कई एक्टर भी हॉलीवुड की फिल्मों में नज़र आ चुके हैं। इन दिनों कान्स फिल्म फेस्टिवल चर्चा का विषय बना हुआ है।

आपको बता दें कि, फ्रांस के कान शहर में हर साल यह फेस्टिवल आयोजित किया जाता है। इसमें दुनियाभर के फिल्म मेकर्स और स्टार्स हिस्सा लेते हैं। कान्स फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों को दिखाया जाता है। जिसके बाद बेस्ट फिल्मों और एक्टर को अवॉर्ड दिया जाता है। यहां पर आर्ट फिल्मों को दिखाया जाता है। यह फेस्टिवल 11 दिनों तक होता है। इस साल इसका आयोजन 17 मई से 28 मई 2022 तक किया जाएगा।

कान फिल्म फेस्टिवल को विश्व स्तर पर सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक के रूप में जाना जाता है।

इस साल बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को 75वें कान्स फेस्टिवल के जूरी मेंबर पैनल में शामिल किया गया है। दीपिका पादुकोण के साथ ईरानी फिल्म मेकर असगर फरहादी, स्वीडिश एक्ट्रेस नूमी रेपेस, एक्ट्रेस रेबेका हॉल, फ्रांस के पॉपुलर निर्देशक लाड्ज ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और एक्ट्रेस जैस्मिन ट्रिनका शामिल हैं। इस जूरी में चार महिलाएं हैं।

Advertisement

बीते कई साल से दीपिका कान्स का हिस्सा रही हैं। सिर्फ दीपिका ही नहीं बल्कि उनके अलावा बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस कान्स का हिस्सा रही हैं। तो आइए जानें कान्स में नज़र आ चुकी बॉलीवुड ब्यूटीज के बारे में।

दीपिका पादुकोण

बात दीपिका पादुकोण के बारे में करें तो साल 2010 वो कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर पहली बार नज़र आई थीं। इस दौरान वो इंडियन लुक में नज़र आई थी। उन्होंने व्हाइट साड़ी और गोल्ड ज्वैलरी पहनी थी। इसके अलावा दीपिका साल 2017 और 2018 में भी कान्स के रेड कार्पेट पर नज़र आई थीं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन सालों से कान्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। ऐश्वर्या राय ने अपनी फिल्म ‘देवदास’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए शेखर कपूर के साथ साल 2002 में कान्स फेस्टिवल में डेब्यू किया था और साल 2003 में उन्होंने ज्यूरी में जगह बनाई थी।

कंगना रनौत

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट का हिस्सा रह चुकी हैं। साल 2018 और 2019 में कंगना कान्स का हिस्सा रहीं थी।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा भी साल 2006 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में नज़र आई थीं। इसके बाद भी प्रीति कई बार कान्स में शामिल हुईं।

सोनम कपूर

अपने फैशन के साथ हमेशा लोगों का दिल जीतने वाली अभिनेत्री सोनम कपूर भी कान्स के रेड कार्पेट का हिस्सा रह चुकी हैं। सोनम कई बार कान्स में नज़र आ चुकी हैं।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ने 68वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर डेब्यू किया था।

विद्या बालन

विद्या बालन ने साल 2013 में कान फिल्म फेस्टिवल में ज्यूरी सदस्य के रूप में काम किया था।

शर्मिला टैगोर

भारत की दिग्गज अदाकारा शर्मिला टैगोर भी साल 2009 में कान फेस्टिवल में ज्यूरी सदस्य के रूप में काम कर चुकी हैं।

मीरा नायर

बॉलीवुड अभिनेत्रियों के अलावा फिल्म निर्माता, मीरा नायर भी कान्स का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने साल 1990 में कान फिल्म फेस्टिवल के सदस्य के रूप में काम किया था।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article