fbpx

छठ पूजा: पब्लिक प्लेस में नहीं मना सकेंगे छठ पूजा, दिल्ली सरकार ने लगाई रोक

Must read

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना को फैलाने से रोकने के लिए छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार ने गाइड लाइन जारी की है। सरकार ने छठ पूजा को सार्वजनिक स्थानों पर मनाने की रोक लगा दी है। सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि छठ पूजा किसी भी पब्लिक प्लेस, सार्वजनिक मैदान, नदियों के किनारे, मंदिर इत्यादी जगहों पर नहीं मना सकते हैं। इसके लिए बकायदा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नोटिस जारी किया है। DDMA ने छठ पूजा पर रोक काेरोना को फैलने से रोकने के लिए लगाई है।

छठ बिहार एवं यूपी के लोगों के द्वारा मनाया जाने वाला एक प्रसिद्ध पर्व है। यह चार दिनों तक चलता है जिसमें भगवान सूर्य की पूजा की जाती है। यह ऐसा पर्व है जिसमें उगते और अस्त होते दोनों की सूर्य की पूजा की जाती है।

वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में रामलीला आयोजन लंबे समय से चले आ रहे संशय को खत्म कर दिया है। DDMA ने इसको लेकर आदेश जारी किया है इसमें रामलीला आयोजन के लिए कड़ी शर्तें रखी गई हैं।

वहीं, फेस्टिवल सीजन के दौरान मेले, फूड स्टाल और झूलों की मंजूरी नहीं दी गई है। बता दें कि कोरोना को लेकर सरकार किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है कि जिससे भीड़ बढ़े या फिर संक्रमण का खतरा बढ़े। इसलिए सरकार ने इस तरह के सामूहिक आयोजन पर रोक लगा रखी है।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article