22.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

Cuttack के मैदान पर South Africa के खिलाफ बेकार रहा है भारत का इतिहास, गुस्साए फैंस ने मैदान पर फेंकी थी बोतल, धोनी ने दिया था ये जवाब

India और South Africa के बीच पांच मौचों की T20 सीरीज चल रही है। इस सीरीज का दुसरा मुकाबला आज यानी 12 June को Cuttack, Odisha के Barabati Stadium में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। आपको बता दें की इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच दूसरी बार टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक कुल 16 टी-20 मैच खेले गए हैं। इन 16 मैचों में से टीम इंडिया ने 9 मैच और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 7 मैच जीत हासिल की है। भारतीय मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। भारतीय मैदान पर दोनों टीमों के बीच पांच मुकाबले हुए हैं जिनमें से दक्षिण अफ्रीकी ने चार मैच में जीत हासिल ती है।

वहीं, Cuttack में दोनों ने बाराबाती स्टेडियम में ही एक मैच साल 2015 में खेला था। इस मुकाबले में द दक्षिण अफ्रीका ने भारत को छह विकेट से हराया था। इस मैच में भारत ने अफ्रीकी के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए केवल 92 रन ही बनाए थे। उस दौरान भारत के कप्सतान MS Dhoni थे। जवाब में 93नरन बनाने उतरी अफ्रीकी टीम ने 17.1 ओवर में 4 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम किया था। इस मैच के बाद फैंस में बहुत गुस्सा था। फैन्स ने स्टेडियम में बॉटल्स फेंकना शुरू कर दिया था। मैच में यह घटना तीन बार हुई और हर बार मैच को रोकना पड़ गया था। मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि शायद फैन्स को बॉटल फेंकने में मजा आ रहा होगा।

कटक में अब तक कुल दो ही इंटरनेशनल टी20 मुकाबले खेले गए हैं। एक इंडिया-अफ्रीका मैच था, जबकि दूसरा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच 2017 में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने 93 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की थी। उस मुकाबले में भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 180 रन बनाए थे।

ये भी पढ़े – Cuttack की पिच पर Umran Malik को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका, जानें वजह और कैसी हो सकती है प्लेइंग 11

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles