fbpx

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट की सफलता के बाद रजनीकांत ने आर माधवन और नंबी नारायणन को किया सम्मानित..

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

हाल ही में रजनीकांत ने रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट की शानदार सफलता के बाद अभिनेता आर माधवन और इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन को सम्मानित किया है। अभिनेता आर माधवन ने इंस्टाग्राम पर अपनी मुलाकात की कुछ झलकियां शेयर की है। माधवन ने लिखा, “हमें आपको लीजेंड से आशीर्वाद मिला है, आपके स्नेहपूर्ण शब्दों और स्नेह के लिए धन्यवाद, रजनीकांत सर। इस प्रेरणा ने हमें पूरी तरह से फिर से जीवंत कर दिया है। हम आपको दुनिया की तरह प्यार करते हैं।”

आपको बता दगें कि रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट 2022 की ड्रामा फिल्म है, जिसका आर माधवन ने निर्देशन किया है। यह फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के एक वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है, जिसे इसरो जासूसी मामले में आरोपी बनाया गया था और बाद में बरी कर दिया गया था। एक वैज्ञानिक के रूप में उनके काम और उन पर लगाए गए झूठे जासूसी के आरोपों की खोज करने से पहले, कहानी प्रिंसटन विश्वविद्यालय में स्नातक छात्र के रूप में नारायणन के दिनों को दिखाती है। फिल्म में माधवन, नंबी नारायणन के किरदार में दिखाई दिए है। फिल्म को क्रिटिक्स ने सराहा है। माधवन के काम की सभी ने तारिफ की है।

फिल्म इसलिए भी खास है कि खुद आर माधवन ने इसका निर्देशन किया है। ये अभिनेता के निर्देशन की पहली फिल्म है। फिल्म में सिमरन और रंजीत कपूर प्रमुख भूमिकाओं में हैं, साथ ही सूर्या ने फिल्म में कैमियो भी किया है। बड़े पर्दे पर अनगिनत दिल जीतने के बाद, यह फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है। इसका प्रीमियर इसी साल 26 जुलाई को हुआ था।

आर माधवन ने खुलासा किया कि मैंने नंबी नारायणन की कहानी किसी ऐसे व्यक्ति से सुनी, जिसने कहा था कि एक अच्छा दिखने वाला इसरो वैज्ञानिक था, जिसका मालदीव की एक महिला के साथ संबंध था और इस वजह से उसने पाकिस्तान को भारतीय रॉकेटरी के रहस्य बेचे। उसे गिरफ्तार किया गया, प्रताड़ित किया गया, और लगभग मार डाला गया, और फिर वह बाहर आया और साबित कर दिया कि वह निर्दोष है। मैने डिसाइड किया की मैं इस कहानी पर फिल्म बनाऊंगा और इसका निर्देशन भी खुद ही करूंगा।

Advertisement

ये भी पढ़े गुडलक जैरी की कोलामावु कोकिला से तुलना पर जाह्नवी कपूर ने किया खुलासा, बताया फिल्म को क्यों चुना….

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article