fbpx

दिल्ली पुलिस विभाग ने 12वीं पास के लिए निकाली बंपर भर्ती, जानें वेतन और अन्य डिटेल्स

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने दिल्ली पुलिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 29 जुलाई तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इस भर्ती के तहत सहायक वायरलेस ऑपरेटर /टेलीप्रिंटर ऑपरेटर के लिए हेड कांस्टेबल और ड्राइवर कांस्टेबल के पदों को भरा जाना है।

Table of Contents

रिक्ति विवरण-

कुल पद- 1,411

महत्वपूर्ण डेट्स-

आवेदन की लास्ट डेट- 29 जुलाई, 2022
शुल्क भुगतान की लास्ट डेट: 30 जुलाई, 2022
आवेदन में सुधार की लास्ट डेट: 02 अगस्त, 2022
आधिकारिक लिंक- ssc.nic.in

Advertisement

आवश्यक योग्यता-

दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा में कांस्टेबल ड्राइवर पदों के लिए कुल 1,411 पदों को भरा जाना है। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 29 जुलाई तक आवेदन कर सकते है। इन भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही उम्मीदवार को हैवी व्हीकल ड्राइव करने आना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए आपको नोटिफिकेशन देखना चाहिए।

आयु सीम-

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 वर्ष होना चाहिए।

सैलरी और आवेदन शुल्क-

दिल्ली पुलिस भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीना 21,700 – 69,100 रुपये वेतन मिलेगा। अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। वहीं एससी/एसटी/महिला/ईएसएम के उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़े दूसरी बार पिता बनने वाले हैं Ajinkya Rahane, देखें खूबसूरत तस्वीर

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article