24.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

DRDO भर्ती 2022: जोधपुर डिफेंस लैब में रिसर्च एसोसिएट पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू, वेतन होगा 54,000 रुपये तक

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने भारतीय नागरिकों को रक्षा प्रयोगशाला, जोधपुर (राजस्थान) में डीआरडीओ परियोजना में काम करने के लिए इंगेजमेंट/अवार्ड ऑफ रिसर्च एसोसिएट के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। डीआरडीओ तीन रिसर्च एसोसिएट रिक्तियों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 13 जून 2022 से 15 जून 2022 तक आयोजित करेगी। फेलोशिप की अवधि दो वर्ष है। आप डीआरडीओ भर्ती 2022 के बारे में अधिक जानकारी नीचे प्राप्त कर सकते हैं। फेलोशिप के लिए एचआरए और नियमों के अनुसार चिकित्सा सुविधाओं के साथ प्रति माह 54,000 रुपये है।

डीआरडीओ भर्ती 2022 आयु सीमा

साक्षात्कार की तिथि को आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु में छूट एससी/एसटी/पीएच के लिए 5 साल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल तक की छूट है।

विवरण:

  1. रिसर्च एसोसिएट (आरए): 1 पद

आवश्यक योग्यता: पेरोव्स्काइट सामग्री संश्लेषण, ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक डिवाइस निर्माण और लक्षण वर्णन से संबंधित विषय पर रसायन विज्ञान / भौतिकी / सामग्री विज्ञान / इलेक्ट्रॉनिक्स में पीएचडी या समकक्ष डिग्री।

साक्षात्कार की तिथि: 13 जून, 2022

  1. रिसर्च एसोसिएट (आरए): 1 पद

आवश्यक योग्यता: नैनो सामग्री से संबंधित विषय पर रसायन विज्ञान/भौतिकी/भौतिक विज्ञान में पीएचडी या समकक्ष डिग्री और मेटामटेरियल फैब्रिकेशन के लिए नैनोमटेरियल्स पर आधारित कार्यात्मक लिंक तैयार करना।

साक्षात्कार की तिथि: 14 जून, 2022

  1. रिसर्च एसोसिएट (आरए): 1 पद

आवश्यक योग्यता: फेनोलिक / बोरॉन-संशोधित राल मिश्रित आधारित कोटिंग्स से संबंधित विषय पर रसायन विज्ञान / भौतिकी / सामग्री विज्ञान में पीएच.डी होना अनिवार्य है। साक्षात्कार की तिथि: 15 जून, 2022

सामान्य परिस्थितियां:

साक्षात्कार की तिथि के अनुसार आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु में छूट एससी/एसटी/पीएच के लिए 5 साल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल तक की छूट है।

साक्षात्कार में भाग लेने की प्रक्रिया

पात्र उम्मीदवार उपरोक्त तिथियों पर 10:00 बजे रक्षा प्रयोगशाला, रतनदा पैलेस, जोधपुर -342 011 (राजस्थान) में साक्षात्कार के लिए चल सकते हैं।

ये भी पढ़े – इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2022: ग्रामीण डाक सेवक के 38,926 पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तरह करें आवेदन

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles