14.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

ईडी ने नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के 5 नेताओं को भेजा समन, मंगलवार को होगी पूछताछ

विस्तार-

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे आदि वरिष्ठ नेताओं से पूछताछ कर चुकी है। अब ईडी ने इस मामले में कांग्रेस के 5 नेताओं को समन भेजा है। इन नेताओं में मोहम्मद अली शब्बीर, गीता रेड्डी, अंजन कुमार, सुदर्शन रेड्डी और गली अनिल शामिल हैं। मंगलवार (4 अक्टूबर) को दिल्ली में इन सभी नेताओं को पेश होना है।

 ईडी के अनुसार इन सभी नेताओं ने यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को डोनेशन दी थी, जब राहुल और सोनिया गांधी इसके डायरेक्टर थे। जिसके लिए ईडी ने इन नेताओं को समन किया है।

आपको बता दें कि नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए इससे पहले ईडी ने रविवार (2 अक्टूबर) को कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को भी तलब किया था। उन्हें 7 अक्टूबर को दिल्ली में पेश होना है। उन्हें ऐसे समय में समन किया गया है जब भारत जोड़ो यात्रा ने कर्नाटक में प्रवेश किया है। वहीं यात्रा के इस चरण के संचालन में शिवकुमार शामिल हैं। आपको बता दें कि यात्रा ने 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश किया है।

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई कांग्रेस नेताओं को भी ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया है। नेशनल हेराल्ड अखबार का यंग इंडियन मालिक है। ईडी ने अगस्त के महीने में यंग इंडियन के ऑफिस को सील किया था। इसके साथ-साथ ईडी ने एक दर्जन स्थानों पर छापे भी मारे थे।

पिछले कुछ दिनों में ईडी ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, पवन बंसल आदि कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की है। इस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कई दिनों तक पूछताछ की गई थी। जिसके विरोध में कांग्रेस ने देशव्यापी प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस को कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लेना पड़ा था।

Learn More – Maharashtra सियासी संकट: महाराष्ट्र में भाजपा शिंदे गुट के इन विधायकों को बना सकती है मंत्री

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles