आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ पश्चिम बंगाल में बैन करने को लेकर याचिका दायर

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ पश्चिम बंगाल में बैन करने को लेकर याचिका दायर

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 2022 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। फिल्म अपने पहले लुक के जारी होने से ही चर्चा में थी। फिल्म में मोना सिंह और नागा चैतन्य ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं थी। फिल्म को सोशल मीडिया पर बायकॉट का शिकार होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। नेटिज़न्स ने इस फिल्म का बहिष्कार करने की मांग की और ट्विटर पर #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड होने लगा था।

फिल्म रिलीज होने के करीब 2 हफ्ते बाद इसके खिलाफ कोलकाता हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ कोलकाता हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। यह याचिका शांति भंग का हवाला देते हुए बंगाल में फिल्म पर पूर्ण बैन लगाने की मांग की गई है। इस मामले की सुनवाई 23 अगस्त को मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की अदालत में होगी।

जनहित याचिका में आमिर खान अभिनीत इस फिल्म पर बंगाल में पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। यह भी मांग की गई है कि यदि प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो हर थिएटर के बाहर एक पुलिस अधिकारी तैनात किया जाए, क्योंकि फिल्म में जो दिखाया गया है उससे बंगाल में शांति और व्यवस्था बिगाड़ सकती है।

आपको बता दें कि एडवोकेट नाजिया इलाही खान ने जनहित याचिका दायर की है। उनके मुताबिक फिल्म में आर्मी को ठीक से रिप्रेजेंट नहीं किया गया है।

फिल्म के वितरकों को लाल सिंह चड्ढा के खराब प्रदर्शन के कारण बड़ा नुकसान हुआ है। फिल्म के निर्माताओं और वितरकों ने फिल्म के निराशाजनक प्रदर्शन के लिए मुआवजे की मांग की है। जबकि मेंकर्स ने इन खबरों को खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़े JNU में छात्रों के साथ हुई मारपीट, 6 छात्र हुए घायल, जानें क्या है पूरा मामला

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article