fbpx

माधुरी दीक्षित से लेकर रकुल प्रीत सिंह तक, यहां जानें उन एक्ट्रेस का बारे में जो पिता और बेटे दोनों के साथ रोमांस कर चुकी हैं।

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़ कर एक एक्ट्रेस रही हैं। कई एक्ट्रेस तो ऐसी हैं, जो एक उम्र के बाद भी काम कर रही हैं, लेकिन कई एक्ट्रेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने एक वक्त के बाद काम करना बंद कर दिया। उनकी एक्टिंग और ख़ूबसूरती का जलवा आज भी लोगों के बीच बरकरार है। आप तो जानते ही हैं, कि फिल्मों नेपोटिज़म कितना फैला हुआ है। फिल्मों में कई बाप बेटों की जोड़ी देखने को मिलेगी। ऐसे में कई एक्ट्रेसेस ऐसी रही हैं, जिन्होंने पर्दे पर बाप और बेटे दोनों के संग रोमांस किया है। इस लिस्ट में पुरानी ही नहीं बल्कि कई नई एक्ट्रेसेस के भी नाम शामिल हैं। आइए जानें इनके बारे में।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित पर्दे पर अपनी शानदार एक्टिंग और डांस के लिए जानी जाती हैं। मशहूर माधुरी दीक्षित ने फ़िल्म ‘याराना’ और ‘प्रेम ग्रंथ’ में ऋषि कपूर के साथ काम किया था। वहीं, ‘ये जवानी है दीवानी में’ के गाने घाघरा में रणबीर कपूर के साथ उनका ज़बरदस्त डांस देखने को मिला था। इन दोनों के अलावा माधुरी विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना के साथ भी काम करते हुए नज़र आ चुकी हैं। जी हां माधुरी फ़िल्म ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ रोमांस करती नज़र आईं थीं। वहीं वह फ़िल्म ‘मोहब्बत’ में भी बेटे अक्षय खन्ना के साथ नज़र आईं।

रानी मुखर्जी

Advertisement

रानी मुखर्जी ने अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन दोनों के साथ काम किया है। उन्होंने फ़िल्म ‘बंटी और बबली’, ‘युवा’, और ‘कभी अलविदा ना कहना’ में अभिषेक बच्चन के साथ काम किया है। जबकि फ़िल्म ब्लैक में वो अमिताभ के संग नज़र आई हैं।

श्रीदेवी

बॉलीवुड की चांदनी यानी श्रीदेवी ने एक से बढ़कर एख यादगार फिल्में दी हैं। श्रीदेवी ने अपने करियर में पर्दे पर 70 के दशक के कई एक्टर्स के साथ भी काम किया है। ‘वतन के रखवाले’, ‘फ़रिश्ते’, ‘नाका बंदी’, और ‘सल्तनत’ जैसी फ़िल्मों में श्रीदेवी ने धर्मेंद्र के साथ काम किया है, वहीं फ़िल्म निगाहें में वह सनी देओल के साथ भी रोमांस करती नज़र आईं थीं।

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया ने एक से बढ़ कर एख फिल्में दी हैं। पर्दे पर वह सनी देओल के और धर्मेंद्र के साथ नज़र आ चुकी हैं। उन्होंने फ़िल्म ‘मस्त कलंदर’ और ‘दुश्मन देवता’ में धर्मेंद्र के साथ काम किया था। वहीं सनी देओल के साथ वह फ़िल्म ‘मंज़िल मंज़िल’ में नज़र आई थीं। इनके अलावा डिंपल कपाड़िया ने अक्षय खन्ना और विनोद खन्ना के साथ भी रोमांस किया है।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल, हेमा मालिनी ने अपनी पहली फ़िल्म में राज कपूर के साथ काम किया था। इसके बाद वह उनके बेटे रणधीर कपूर के साथ भी कई फिल्मों में नज़र आईं।

रकुल प्रीत सिंह

इन दिनों रकुल प्रीत सिंह काफी चर्चा में हैं। वो हिंदी और साउथ दोनों ही फ़िल्मों में काफ़ी एक्टिव हैं। उन्होंने साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन और उनके बेटे नागा चैतन्य दोनों के साथ काम किया है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article