fbpx

शिवाय से लेकर ब्रह्मास्त्र तक, यहां जानें बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिसमें भगवान शिव की शक्ति है

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में हर हफ्ते रिलीज होती है। किसी फिल्म में खूब रोमांस होता है, तो किसी फिल्म में एक्शन भरा होता है। कई फिल्में Sci-Fiction पर भी आधारित होती हैं। कई फिल्में धर्म पर आधारित होती है। जिसमें भगवान के प्रति लोगों की आस्था, प्यार और विश्वास दिखाई देता है। आज महाशिवरात्रि के इस पावन अवसर पर हम आपको उन बॉलीवुड की फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें भगवान शिव का जिक्र किया गया है।

शिवाय

अजय देवगन की साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म शिवाय एक लव स्टोरी है, जिसमें दिखाया गया है की एक पिता अपनी बेटी की रक्षा के लिए, उसके सम्मान के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। फिल्म में अजय देवगन के किरदार का नाम भी शिवाय था। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म का एक गाना जो महादेव पर आधारित है, उस गाने को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

केदारनाथ

Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ भगवान शिव की महीमा पर आधारित है। इस फिल्म में केदारनाथ में हुई त्रासदी का जिक्र किया गया है। यह फिल्म भी एक लव स्टोरी है। यह फिल्म सारा अली खान की डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में उन्हें काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म का ‘नमो नमो’ गाना हर किसी को भगवान शिव के साथ जोड़ने का काम करता है।

बाहुबली

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ ने सबको अपना फैन बना लिया। इस फिल्म के दूसरे पार्ट का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म में अभिनेता प्रभास का एक सीन है, जिसमें वह शिवलिंग को अपने कंधे पर उठाकर झरने के नीचे स्थापित कर देते हैं। इस सीन ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इसके अलावा, इस फिल्म का गाना ‘कौन है वो कौन है’ आज भी दर्शकों का फेवरेट बना हुआ है।

सैटेलाइट शंकर

आदित्य पंचोली की कमबैक फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ में भी भगवान शिव के प्रति विश्वास और भक्ति दिखाई गई है। इस फिल्म के जरिए ये संदेश पहुंचाने की कोशिश की गई है कि आपको सिर्फ आत्मा और परमात्मा का मिलन करवाना है और फिर आप कहीं भी जा सकते हैं।

ब्रह्मास्त्र

आलिया भट्ट इन दिनों अपनी फिल्म गंगूबाई के लिए छाई हुई हैं। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को भी इसी भगवान शिव की भक्ती पर आधारित है। हालांकि, ये फिल्म अब तक रिलीज नहीं हुई है लेकिन इस फिल्म में रणबीर कपूर के किरदार का नाम शिव होगा, जिसके पास कुछ खास शक्तियां होंगी। इन शक्तियों को भगवान शिव के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article