fbpx

ये काली काली आंखें से लेकर पाताल लोक, आइए जानें OTT पर आने वाली कुछ ऐसी क्राइम थ्रिलर, Web Series जिन्हें लोगों ने काफी पसंद किया।

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

इन दिनों OTT का चलन बहुत ज्याद चला हुआ है। ज्यादातर फिल्में अब OTT पर ही आने लगे हैं। पहले या प्लेटफॉर्म केल वेब सीरीज़ के लिए था। लेकिन अब इनपर कई फिल्में भी मिल जाएंगी। ऐसे में आइए जानें ओटीटी प्लेटफार्म की उन वेब सीरीज के बारे में, जिन्हें दर्शकों ने खूब प्यार दिया।

ये काली काली आंखें-

निर्देशक सिद्धार्थ सेनगुप्ता के निर्देशित में बनी वेब सीरीज ‘ये काली काली आंखें’ में एक्टर ताहीर भसीन, आंचल सिंह, सौरभ शुक्ला, श्वेता त्रिपाठी और अरुणोदय सिंह जैसे कलाकार हैं। इस सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया था। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

पाताल लोक-

Advertisement

अमेजन प्राइम वीडियो की पाताल लोक में एक से बढ़कर एक कलाकार हैं। अभिनेत्री अनुष्का शर्मा द्वारा निर्मित इस वेब सीरीज की कहानी दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर हाथीराम के इर्द गिर्द घूमती है।

ब्लडी ब्रदर्स-

हाल ही में रिलीज हुई ब्लडी ब्रदर्स दो भाइयों के एक्सीडेंट की कहानी पर आधारित है। यह एक क्राइम बेस्ड वेब सीरीज है। यह सीरीज आप जी5 पर देख सकते हैं।

‘असुर’

वेब सीरीज असुर ने आते ही OTT पर धमाल मचा दिया था। यह एक थ्रिलर फिल्म है। इस सीरीज में बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी, बरुन सोबती, अनुप्रिया गोयनका, शारिब हाशमी, ऋद्धि डोगरा, अमेय वाघ जैसे कई बड़े कलाकार हैं।

द ग्रेट इंडियन मर्डर-

तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ में जबरदस्त क्राइम थ्रिलर है। इस सीरीज में प्रतीक गांधी और एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के साथ कई अन्य दिग्गज कलाकार हैं। इस सीरिज को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

इनके अलावा फैमली मैन, तांडव जैसी ऐसी कई वेब सीरीज हैं, जिनके सामने सबको हार का सामना करना पड़ा था।

घर में ‌हाथी, कछुए की मूर्तियां रखने से होता है मां लक्ष्मी का वास, कभी नहीं होती धन और वैभव कमी!

नई दिल्ली: आपने बहुत से घरों में एथनिक, प्राचीन एवं खूबसूरत मूर्तियां एवं शो पीस जैसी चीज रखी देखी होगी, ताकि उनका घर खूबसूरत नजर आए। लेकिन वास्तु के हिसाब से इन मूर्तियों को घर में सजाने से पहले कई बातें ऐसी है जिनका ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

दरअसल वास्तु के अनुसार घरों में मूर्तियों को रखना शुभ तो माना जाता है लेकिन कुछ ऐसी मूर्तियां हैं जिन्हें रखने से बचना चाहिए। वास्तु के मुताबिक कुछ मूर्तियां ऐसी भी होती हैं जो घर के अंदर नकारात्मक माहौल बना सकती हैं। वास्तु नियमों एवं वास्तु दोषों का सीधा-सीधा असर हमारे जीवन एवं सुख समृद्धि पर पड़ता है, आइए जानते हैं वास्तु या फेंग शुई नियम के अनुसार किस तरह की मूर्तियां रखनी चाहिए।

हाथी की मूर्ति

वास्तु नियमों के अनुसार हाथी को समृद्धि एवं ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है, जिसको अन्य शब्द में हम एरावत कहते हैं। ज्योतिष एवं हिन्दू धार्मिक ग्रंथों के अनुसार घर में हाथी की मूर्ति रखना शुभ होता है। वास्तु के मुताबिक हाथी की मूर्ति पीतल या चांदी की भी खरीद सकते हैं, क्योंकि चांदी को सबसे ज्यादा समृद्धि वाला धातु माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने वाले कमरे या आपके बेडरूम में हाथी की कोई प्रतिमा रखी जाए तो राहु दोषों से मुक्ति मिल जाती है।

कछुए की मूर्ति

फेंगशुई वास्तु नियम, वैदिक वास्तु नियमों की तरह ही फलदाई एवं लाभकारी माना जाता है। फेंगशुई वास्तु नियम के अनुसार घर में कछुए की प्रतिमा रखी जाए तो धन लाभ मिलता है। वहीं हिन्दू धर्म के अनुसार समुद्र मंथन के समय विष्णु जी ने कछुए का अवतार धारण किया था और भगवान विष्णु वहां स्वयं माता लक्ष्मी वास करती हैं। जहां मां लक्ष्मी का वास हो, वहां धन और वैभव की कभी कमी तो हो ही नहीं सकती। लेकिन मूर्ति को रखते वक्त ध्यान रहे की कछुए का मुख कमरे के अंदर जाता हुआ दिखना चाहिए।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article