fbpx

सरकार: हिमाचल प्रदेश अपनी टारगेट पोपुलेशन का पूर्ण टीकाकरण करने वाला पहला राज्य बना

Must read

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को दावा किया है कि हिमाचल प्रदेश अपनी 100 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड-19 के पूरी तरह से टीका लगाने वाला पहला राज्य बन गया है।

उन्होंने कहा कि 53,86,393 योग्य वयस्कों को दूसरी खुराक दी गई है, हिमाचल प्रदेश अगस्त के अंत तक वयस्क आबादी का 100 प्रतिशत टीकाकरण की पहली खुराक हासिल करने वाला पहला राज्य भी है।

रविवार को बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सीओवीआईडी ​​​​-19 कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया इस समारोह में शामिल होंगे, जिसके दौरान COVID-19 कार्यकर्ताओं को नागरिकों को टीकाकरण में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका का प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल भी समारोह में शामिल होंगे.

इस बीच, कुछ दिन पहले जारी एक अलग बयान में, राज्य भाजपा अध्यक्ष और शिमला के सांसद सुरेश कश्यप ने कहा था कि नड्डा अपने दौरे के दौरान एम्स में एक आउट पेशेंट विभाग का भी उद्घाटन करेंगे।

छह सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा टीकों के लिए राज्य के प्रयासों की सराहना करने के तीन महीने बाद यह समारोह आयोजित किया जाएगा।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article