fbpx

गुजरात में नकली शराब पीने से सात की मौत, वहीं 10 की हालत गंभीर…

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

सोमवार को गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने से करीब 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं करीब10 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमे से 5 की हालत गंभीर है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने नकली शराब बनाने और बेचने के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है।

मामला बोटाद के रोजिद गांव का है, जहा रविवार रात को कुछ लोगों ने सथा मिलकर शराब पी थी। जिसके बाद 8 की मौत हो गई व अन्य 10 लोगों की हालत गंभीर है। वहीं 5 को बोटाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसके बाद इन्हें भावनगर के सर टी अस्पताल रेफर किया गया है।

बोटाद पुलिस के अनुसार जहरीली शराब का शिकार हुए सभी लोगों ने रविवार रात को नभोई गांव जाकर शराब का सेवन किया था। सोमवार की सुबह सभी की हालत खराब होने लगी, इन्हें पेट दर्द व उल्टियां होने लगीं। जिसके बाद इन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां दो लोगों की सुबह मौत हो गई। इसके बाद अन्य 6 लोगों ने भी दम तोड़ दिया।

पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। पुलिस की टीमें नभोई गांव में शराब बेचने वालों की तलाश में जुटी है। गांव में शराब पीने वालो की भी पहचान की जा रही है। नभोई गांव से अब तक कोई मरीज सामने नहीं आया है।

Advertisement

1960 में बॉम्बे से अलग होने के बाद से ही गुजरात में शराबबंदी लागू थी। वहीं 2017 में गुजरात सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून में संशोधन कर दिया था। उन्होंने इसमें सख्त सजा का प्रावधान कर दिया था। इस कानून के तहत अगर कोई गलत तरीके से शराब की बिक्री करता है, तो उसे 10 साल कैद के साथ 5 लाख रुपए जुर्माना हो सकता है।

ये भी पढ़े दूसरी बार पिता बनने वाले हैं Ajinkya Rahane, देखें खूबसूरत तस्वीर

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article