यहां जाने गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ के लाल किताब वाले खास उपाय, बस एक क्लिक में ?

Gd Vashist Lal Kitab Upay In Hindi | यहां जाने गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ के लाल किताब वाले खास उपाय, बस एक क्लिक में ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

GD Vashist Lal Kitab Upay In Hindi लाल किताब का हिंदू धर्म में अपना ही एक अलग महत्व है। लाल किताब को लेकर ऐसा कहा जाता है कि इस किताब को भगवान शिव जी के परम भक्त और लंका के अधिपति महापंडित रावण ने अपने हाथों से लिखा था।

साथ ही ऐसी भी मान्यताएं है कि मानव के जीवन की सभी समस्याओं का हल इस किताब के अंदर लिखा हुआ है। लाल किताब के उपाय खास होने के साथ-साथ बहुत ही प्रभावशाली भी है जिन्हें लोग अपना कर अपना जीवन बदल चुके है।

चाहे किसी को नौकरी पानी हो या फिर अपना व्यापार बढ़ाना हो लाल किताब में हर एक समस्या का हल लिखा हुआ है। इसी में से कुछ उपाय हम आपके लिए लेकर आए है जिन्हें स्वयं गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ भी करने के लिए बताते है।

तो आइए अब आपको बताते है आखिर कौनसे है गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ के खास उपाय जो आपके जीवन को बदल सकते है।

जी.डी वशिष्ठ के लाल किताब वाले खास उपाय ? GD Vashist Lal Kitab Upay In Hindi

नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए उपाय

अगर आप सालों से नौकरी कर रहे है और आपको प्रमोशन नहीं मिल पा रहा तो गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ जी कहते है कि ऐसे व्यक्ति को एक लोटे जल में रोली और लाल फूल मिलाकर 43 दिनों तक उगते सूरज को अर्ग देना चाहिए।

ऐसा करने से नौकरी में सफलता और प्रमोशन दोनों मिल जाता है। क्योंकि सूर्य को सफलता का कारक माना जाता है और सूर्यदेव की अराधना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

नौकरी और व्यवसाय में तरक्की पाने के लिए उपाय

गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ बताते है कि अगर गुरूवार के दिन लड्डू, चने की दाल और पीले कपड़ों का दान किया जाए तो इससे व्यक्ति को शीघ्र नौकरी और व्यवसाय में सफलता प्राप्त होती है।

नौकरी में चल रही परेशानी को समाप्त करने के उपाय

अगर कोई व्यक्ति 43 दिनों तक किसी जरूरतमंद को 3 केले खिलाता है तो इस उपाय को करने से उस व्यक्ति की नौकरी में आ रही सभी परेशानियां समाप्त हो जाती है। साथ ही इस उपाय से अस्थायी नौकरी भी पक्की हो जाती है।

सुख-शांति प्राप्ति के लिए उपाय

गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ कहते है कि अगर किसी व्यक्ति के जीवन में सुख और शांति का वास ना हो तो उसे शिव गायत्री मंत्र ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्रः प्रचोदयात्! का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में सुख और शांति लौट आती है।

शत्रु से छुटकारा पाने का उपाय

अगर आपका कोई शत्रु आपके लिए बाधाएं उतपन्न कर रहा हो तो गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ बताते है कि ऐसे व्यक्ति को रोजाना रात के समय अपने सिरहाने पर पानी रखकर सोना चाहिए और सुबह होते ही उस पानी को कीकर के पेड़ पर चढ़ा देना चाहिए। ऐसा करने से शत्रु से छुटकारा मिल जाता है।

कोर्ट कचहरी से छुटकारा पाने के लिए उपाय

अगर आप पर कोई भी कोर्ट कचहरी का केस चल रहा हो तो आपको गुलकंद के मीठे पान को मंदिर की सीढ़ियों पर रख आना चाहिए। ऐसा करने से केस में जीत प्राप्त होती है।

अच्छे स्वास्थय के लिए उपाय

अगर आपके घर में कोई ना कोई व्यक्ति बीमार रहता हो तो आपको ऑक का दूध और फूल भगवान शिवजी को अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से घर के सभी लोगों का स्वास्थय ठीक रहता है।

मनचाहे साथी के साथ विवाह के लिए उपाय

अगर आप और आपका साथी लंबे समय से प्रेम के बंधन में हो और विवाह के दौरान अड़चने पैदा हो रही हो तो गुरुदेव जी.डी वशिष्ठ के अनुसार आपको काली गाय की सेवा करनी चाहिए। ऐसा करने से जरूर लाभ मिलता है।

ये भी पढ़े मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए करें ये यह सरल उपाय

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article