12.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

हल्दी बना सकती है आपको Wealthy, जानिए कैसे ?

हर रसोई की शान माने जाने वाली हल्दी हमारी सेहत का ख्याल रखती ही यह तो हम सभी जानते है लेकिन क्या आप जानते है कि हल्दी से आपको धन लाभ भी हो सकता है। नहीं आ रहा ना यकीन परंतु यह सत्य है।

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में ऐसे हल्दी के उपाय बताए गए है जिन्हें अगर आप करते है तो इसकी मदद से आप कई दोष, परेशानी एवं आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते है। इसके अलावा हिंदू धर्म में हल्दी का सीधा संबंध भगवान श्री हरि विष्णु जी से माना जाता है।

साथ ही गुरू ग्रह की प्रिय चीज भी हल्दी को ही माना जाता है और अगर किसी व्यक्ति के साथ भगवान श्री हरि विष्णु जी और गुरू ग्रह का आशीर्वाद हो तो जीवन में सब मंगल ही मंगल होता है। अब अगर आप भी अपने जीवन में सुख-समृद्धि का वास चाहते है। तो हमारी खबर को अंत तक जरूर पढ़िएगा। तो आइए अब उपायों को जानना शुरू करते है।

Table of Contents

सुख-समृद्धि के लिए हल्दी के खास उपाय ?

घर की दीवार पर बनाएं हल्दी की रेखा

अगर आपको ऐसा लगता हो कि आपके घर में कोई नकारात्मक शक्तियां है तो आपको अपने घर की बाहरी दीवार या फिर घर के मुख्य दरवाजे पर हल्दी से एक रेखा बनानी चाहिए। ऐसा करने से घर से नकारात्मक शक्तियां समाप्त होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

कलाई और गर्दन पर हल्दी का टीका लगाए

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरू ग्रह कमजोर स्तिथि में हो तो ऐसे व्यक्ति को गुरूवार के दिन भगवान श्री हरि विष्णु जी और गुरू ग्रह का पूजन करना चाहिए और पूजन के उपरांत अपनी गर्दन और कलाई पर हल्दी का तिलक लगाना चाहिए। ऐसा करने से गुरू ग्रह मजबूत स्थिति में आता है।

हल्दी के पानी से करें स्नान

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में धन-संबंधी समस्याएं आ रही हो तो ऐसे व्यक्ति को अपने नहाने के पानी में एक चुटकी के करीब हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए। ऐसा करने से घर में धन आगमन के द्वार खुलते है। साथ ही नौकरी और व्यापार में भी तरक्की मिलती है।

ये भी पढ़े – सावन का पहला बुधवार खोल सकता है आपके तकदीर के द्वार, बस कर लें ये आसान उपाय ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles