15.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

घर या दुकान में टांगें कान्हा की बांसुरी, होंगे कई अनगिनत फायदे जमकर बरसेगा पैसा!

नई दिल्ली: केवल भारत देश ही नहीं दुनियाभर में श्रीकृष्ण के लाखों श्रद्धालु है जो दिन रात इनके नाम का जाप करते हैं। माना जाता है कि बांसुरी कान्हा जी को बेदह प्रिय थी। कृष्णप्रिय बनने के लिये बांसुरी आपकी सहायता भी कर सकती है। ये बांसुरी आपके लिए काफी लाभदायी हो सकती है।

बांसुरी चूंकि बांस से बनी होती है और इसके पौधे को दिव्य माना जाता है इसीलिए इसे घर में रखने से कई तरह के लाभ मिल सकते हैं। घर में बांसुरी रखने से वास्तु दोष भी दूर होते हैं। तो आइए जानते हैं घर में बांसुरी रखने से होने वाले लाभ-

आती है सकारात्मकता

अक्सर लोग घर में शांति के लिए कई चीजों को रखते हैं, इनमें से एक है बांसुरी। बांसुरी को घर में सकारात्मकता के लिए रखा जाता है।

बांसुरी हमेशा नजर पड़ने वाली जगह पर रखना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक एनर्जी आने के साथ-साथ परिवार में परस्पर प्रेम और उल्लास की भावना सदैव बना रह सकता है। साथ ही आप कार्य में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

नहीं होती धन एवं ऐश्वर्य की कमी

वास्तु के अनुसार माना जाता है कि जिस घर में लकड़ी की बांसुरी होती है वहां श्री कृष्ण रहते हैं, इसके चलते घर में कभी भी धन एवं ऐश्वर्य की कमी नहीं होगी। भगवान श्री कृष्ण की कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहेगी।

ऑफिस या दुकान पर टांगे

आप अपने ऑफिस या शॉप की छत पर बांसुरी लटका दें। बांसुरी लटकाने से पहले आप श्रीकृष्ण भगवान की पूजा करें और बांसुरी उनके चरणों में रखकर अपनी बेहतरी की प्रार्थना करें और फिर इसे छत पर टांग दें। ये वास्तु का उपाय आपके हर काम की बाधा दूर कर आपके मार्ग प्रशस्त करेगा।

स्वस्थ रहता है परिवार

वास्तु के अनुसार घर में बांसुरी रखने से मानसिक तनाव दूर होती है। बांसुरी को कमरे के दरवाजे के ऊपर या सिरहाने में रखें, तो परिवार के सदस्य हमेशा स्वस्थ रह सकते हैं।

आर्थिक स्थिति सुधारे

वास्तु के अनुसार यदि आप आर्थिक उन्नति को बढ़ाने के लिए पूजा घर के दरवाजे पर बांसुरी लगाएं, तो आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण हो सकते हैं और आर्थिक स्थिति सुधरती है।

दाम्‍पत्‍य जीवन के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी में क्लेश दूर करने के लिये सोते समय सिरहाने पर बांसुरी रखें। इससे संबंधों में सुधार होता है।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles