15.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

heropanti 2: टाइगर श्रॉफ की हीरोपंती 2 की धीमी शुरुआत ने बढाई बॉलीवुड की चिंता

टाइगर श्रॉफ के करियर की अगर बात करें तो उनकी डेब्यू फिल्म हीरोपंती थी। जिसमें उन्होनें बबलू सिंह का किरदार निभाया था।

हीरोपंती का निर्देशन सब्बीर खान ने किया था। जबकि इसका निर्माण साजिद नाडियाडवाला ने किया था। फिल्म में टाइगर श्रॉफ और कृति सनोन ने अपने हिंदी फिल्म डेब्यू में प्रकाश राज के साथ सहायक भूमिका निभाई थी। जो अल्लू अर्जुन की तेलुगु फिल्म परुगु की रीमेक थी। इसके बाद टाइगर श्रॉफ बागी फिल्म में दिखाई दिए थे। बागी फिल्म का निर्देशन भी सब्बीर खान ने किया था। रिमेक फिल्मों को ठीक से बनाया गया था, क्योकि मूल फिल्मो की कहानी काफी दमदार थी।

आपको बता दें कि बागी फिल्म तेलुगु फिल्म वर्षाम का हिंदी रीमेक थी और इसका क्लाइमेक्स 2011 की इंडोनेशियाई फिल्म द रेड: रिडेम्पशन से लिया गया था। इसमें टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिकाओं में है, फिल्म से सुधीर बाबू ने हिंदी डेब्यू किया था।

बागी के बाद बागी 2 और बागी 3 का निर्माण किया गया। दोनो फिल्मों का निर्माण साजिद नाडियाडवाला ने नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया है जबकि पहली फिल्म यूटीवी मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित की गई है और दूसरी और तीसरी फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा बनाई गई है। दूसरी और तीसरी फिल्म बागी 2 (2018) और बाघी 3 (2020) अहमद खान द्वारा निर्देशित है।

Baaghi 2 अहमद खान द्वारा निर्देशित एक्शन थ्रिलर फिल्म है। जो तेलुगु फिल्म क्षणम का रीमेक है। वहीं बाघी 3 फिल्म का मुख्य कथानक 2012 की तमिल फिल्म वेट्टई का रीमेक है। ये सब आपको इसलिए बताया जा रहा हैं कि टाइगर का करियर रीमेक के भरोसे चल रहा है। साउथ की फिल्में के आने के बाद लोगो ने रीमेक फिल्मों को नकार दिया हैं। अब लोग अच्छा कंटेंट देखना चाहाते है, उन्हें अब फर्क नहीं पडता कि आप कहाँ से हो। उन्हें बस अच्छी फिल्म चाहिए।

अब बात करते है हीरोपंती 2 की, टाइगर श्रॉफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और तारा सुतारिया अभिनीत इस फिल्म को भी अहमद खान ने ही निर्देशित किया है।

फिल्म हीरोपंती 2 का शुरूआती दिन मानकों के अनुसार कम रहा। टिकट प्राप्तियों के मामले में, यह टाइगर श्रॉफ के लिए अब तक का सबसे कम है। इस साल एक पारंपरिक हिंदी फिल्म के लिए दर्शकों की संख्या महज 20 लाख रही है जो पिछले वर्षों की तुलना में 80 प्रतिशत कम है। जिससे बॉलीवुड की चिंता जरुर बढ गयी हैा

हीरोपंती 2 ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 6.25 करोड़ का कलेक्शन किया है , जिसमें सामान्य 40 प्रतिशत की तुलना में 65 प्रतिशत संग्रह राष्ट्रीय श्रृंखलाओं से आया। फिल्म अजय देवगन और अमिताभ बच्चन अभिनीत रनवे 34 के साथ रिलीज हुई है।

कई क्रिटिक्स ने फिल्म की आलोचना की है। News18 ने अपने रिव्यु में फिल्म को आधा सितारा दिया और कहा, “यह हीरोपंती ज़ीरोपंती से भरी है। टाइगर श्रॉफ की कसम खाने पर भी इसे न देखें।”, “अहमद खान की हीरोपंती का सीक्वल मूर्खतापूर्ण, तर्क रहित, पूरी तरह से हंसाने योग्य और साथ ही एक थकाऊ फिल्म है।”

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles