fbpx

भारी बारिश के कारण आंध्र प्रदेश में हाई अलर्ट, सीएम रेड्डी ने की स्थिति की समीक्षा।

Must read

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को अधिकारियों को सतर्क रहने और चेन्नई और तमिलनाडु के करीब कई दक्षिणी जिलों में तूफानी मौसम के मद्देनजर समय-समय पर स्थिति की समीक्षा करने का निर्देश दिया है।

भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति पर प्रकाशम, नेल्लोर, चित्तूर और कडप्पा के जिला कलेक्टरों के साथ एक वीडियो-कॉन्फ्रेंस के दौरान, सीएम ने भारी बारिश के मद्देनजर हाई अलर्ट का आह्वान किया, खासकर नेल्लोर और चित्तूर जिलों में और अधिकारियों से कहा कि एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों के साथ तैयार रहें। उन्होंने कलेक्टरों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के लोगों की उचित सुविधाओं के साथ देखभाल के लिए राहत शिविर तैयार करने के निर्देश दिए और प्रत्येक पीड़ित को एक-एक हजार रुपये राहत के रूप में देने को कहा है।

बाढ़ पीड़ितों के लिए एक समर्पित फोन नंबर भी स्थापित किया जा रहा है और शीर्ष अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालने के लिए अन्य विभागों के साथ सांमजस्य व तालमेल स्थापित करने को कहा गया है।

अधिकारियों को क्षति को रोकने के लिए सभी आवश्यक एहतियाती उपाय करने और यह सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया गया था कि बिना किसी रुकावट के आपातकालीन सेवाओं को पूरा करने के लिए सभी प्रकार की दवाएं पीएचसी, क्षेत्रीय अस्पतालों और जिला अस्पतालों में जनरेटर के साथ उपलब्ध हों।

Advertisement

बिजली की बहाली के कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है, नुकसान की स्थिति में नहरों में दरारों को भरना और सभी प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षित पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करना है।

इस बीच, मौसम विभाग ने जानकारी दी कि आज शाम से चेन्नई में 60-70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के करीब सतही हवाएं चलेंगी। नेल्लोर, प्रकाशम, चित्तूर और कडपा में भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह भी कहा कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के 17 नवंबर तक देश के दक्षिणी हिस्से में चक्रवात के रूप में आने की संभावना है और नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे भारी बारिश की एक और संभावित अवधि के लिए तैयार रहें।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article