15.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

हिमाचल में खाई में गिरी बस,16 लोगों की माैत

सोमवार सुबह कुल्लू जिला के सैंज में एक बस खाई में गिर गई, जिससे12 से अधिक लोगों की माैत हो गयी है। आपको बता दें कि बस जंगला गांव के समीप करीब 250 मीटर गहरी सैंज खाई में गिरी है। पीएम मोदी ने इल घटना पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख व घायलों को पचास हजार रुपये देने का ऐलान किया है। एचपी 30ए 0646 नामक बस शैंशर से सैंज जा रही थी, बस जंगला गांव के पास सुबह करीब आठ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में स्कूली बच्चे व ग्रामीण सवार थे। अभी तक नौ शव ही मिल पाई हैं। वहीं बस के अंदर भी कई शव फंसे हैं। जिन्हें निकालने का प्रयास जारी है. प्रशासन और पुलिस की टीम घटनास्थल पर शव निकालने का प्रयास कर रही है।

जंगला गांव के लोगों ने सुबह एक धमाकें की आवाज सुनी थी। जाकर देखा तो पता चला कि एक बस खाई में गिर गयी है। बस ऊपर वाली सड़क से दूसरी सड़क पर जा गिरी है. जो 9 शव मिले है, उनमें एक स्कूली छात्रा का शव भी शामिल है। इस हादसे की पुष्टि पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा द्वारा की गई है। हादसे की जांच अभी जारी है।

प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है- कुल्लू की सैंज घाटी में हुए बस के हादसे का दुखद समाचार मिला, पूरा प्रशासन मौके पर पहुंच गया है और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। भगवना मरने वालो की आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिवारजनों को हिम्मत दें।

वहीं सैंज के तहसीलदार हीरा लाल का कहना है कि जिस स्थान से बस गिरी वहां पहाड़ी से मलबा गिरा था। बस चालक गाड़ी को किनारे से निकालने की कोशिश कर रहा था, जिससे बस दूसरी सड़क पर जा गिरी। इससे पहले यहां से गुजरने वाली बसों के चालकों ने बस से सवारियों को उतार दिया था।

ये भी पढ़े – एनवीएस भर्ती 2022: 2200 टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल और अन्य शिक्षक पदों पर ऑनलाइन करें आवेदन

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles