15.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

हिट: द फर्स्ट केस रिव्यू: फिल्म मनोरंजक है, लेकिन ओरिजनल के आगे फीकी है

फिल्म: हिट: द फर्स्ट केस

निर्देशक: शैलेश कोलानु
निर्माता – दिल राजू प्रोडक्शंस और टी सीरीज
रिलीज- 15 जुलाई 2022

स्टार कास्ट: राजकुमार राव, सान्या मल्होत्रा, मिलिंद गुनाजिक

मर्डर मिस्ट्री हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे कम उपयोग की जाने वाली जेनर में से एक है। एक अच्छी तरह से बनाई गयी मर्डर मिस्ट्री फिल्म तो दुर्लभ है। हिट: द फर्स्ट केस में राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा ​​मूख्य किरदारों में है. यह एक मर्डर मिस्ट्री है, फिल्म का इन्वेस्टिगेशन पार्ट काफी अच्छा है। लेकिन फिल्म फिल्म में मिस्ट्री की बात आती है तो फिल्म कही खो जाती है। यह एक तेलुगु फिल्म का रीमेक है।

दो साल पहले तेलुगू में फिल्म आई थी ‘हिट द फर्स्ट केस’। अब इसे हिंदी में रीमेक किया गया है। फिल्म में लेखक निर्देशक शैलेश कोलानू ने फेरबदल किया है। फिल्म के क्लाइमेक्स तक जाते-जाते समलैंगिक रिश्तों का जिक्र आ ही जाता है। इस बार कहानी राजस्थान में सेट है। फिल्म में निर्देशक ने किरदारों से मारवाड़ी में संवाद भी बुलवाए हैं। कहानी ओरिजिनल जैसी ही है। पुलिस अफसर विक्रम मानसिक आघात से गुजर रहा है। आचानक उसकी महिला मित्र एकाएक लापता हो जाती है। जिसके बाद वो दो महीने की छुट्टी लेकर एकांतवास में रह रहे थे। तभी एक किशोरी गायब हो जाती है। विक्रम को दोनों हादसों के तार जुड़ते दिखते हैं। सस्पेंस ड्रामा तैयार करने में शैलेश कामयाब रहे है।

सिनेमैटोग्राफी अच्छी है और इसके लिए प्रोडक्शन टीम को भी विशेष श्रेय दिया जाना है, शैलेश कोलानू ने कहा था कि उन्होंने हिंदी रीमेक में तेलुगू की गलतियों को दूर किया है। लेकिन फिल्म देखकर तो कुछ और ही लगता है। फिल्म के क्लाइमेक्स को बेकार कर दिया है। मर्डर मिस्ट्री फिल्म में मर्डर तो किसी का होता ही नही है। मूल फिल्म में जो चौंकाने वाला कातिल है, वह यहां आसानी से सामने आ जाता है। हादसे में हुई एक मौत को एक पुलिस अफसर क्यों छिपा रहा है। इसको थोड़ा स्पष्ट करने को हिंदी संस्करण ठीक से पेश नहीं कर पाए है।। आपको बता दें कि मूल फिल्म का सीक्वल भी अगले हफ्ते रिलीज होगा।

फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ में जतिन गोस्वामी और मिलिंद गुणाजी ने कामल का काम किया है। जबकि बाकी सहायक कलाकार फिल्म का काम लिया दिया रहा है। जतिन गोस्वामी ने ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ से पहचान बनाई है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसी उनकी हरकतें परदे पर अच्छी लगती हैं। सान्या मल्होत्रा ने फिल्म में कुछ खास काम नहीं किया है। शिल्पा शुक्ला एक तलाकशुदा बीवी के किरदार में दिखाई दी है।

फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ के संगीत पर खास मेहनत दिखती नहीं है। सिनेमाघरों में फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ राजकुमार राव के लिए देखी जा सकती है, लेकिन इसका क्लाइमेक्स कुछ खास नहीं, यह दर्शकों को उतना एक्साइट नहीं करेगा।

ये भी पढ़े – 2022 की मोस्ट पॉपुलर फिल्में, केजीएफ:चैप्टर 2′ और ‘आरआरआर’ ने की बंपर कामई, वहीं ‘विक्रम’ ने मारी बाजी

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles