fbpx

भारत में KGF चैप्टर 2, बाहुबली 2 और RRR ने पहले सप्ताह में बॉक्स ऑफिस पर कितना किया कलेक्शन

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

भारत में KGF चैप्टर 2 ने अपना पहला हफ्ता लगभग 588 करोड़ रुपये के साथ पूरा किया। जो बाहुबली 2 के ठीक बाद भारत में किसी भी फिल्म के लिए दूसरी सबसे बड़ी कमाई है।

एक और फिल्म जिसने 500 करोड़ रुपए पहले हफ्ते में कमाई है। और वो है। आरआरआर, बाहुबली 2 और केजीएफ चैप्टर 2 तीनों के बीच एक बात समान है कि वे पेन इंडियन फिल्में हैं, जो पूरे भारतीय बॉक्स ऑफिस को पूरा करती हैं, क्योंकि किसी भी फिल्म के लिए सिर्फ एक क्षेत्र में इस तरह का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हासिल करना असंभव है। वास्तव में, किसी भी क्षेत्रीय फिल्म ने पहले हफ्ते में 300 करोड़ रुपये को पार नहीं किया है। बॉलीवुड को अक्सर एक प्रकार का राष्ट्रीय पहुंच वाला फिल्म उद्योग माना जाता है, क्योंकि संग्रह भौगोलिक दृष्टि से पूरे भारत में फैले हुए हैं, लेकिन सभी निष्पक्षता में यह सिर्फ एक बड़ा क्षेत्रीय उद्योग है, जो भारतीय बॉक्स ऑफिस के 40-50% पर काम कर रहा है।

तीनों फिल्मों ने अपने शुरुआती दिनों में समान स्तर पर शुरुआत की और सप्ताहांत में काफी हद तक समान प्रवृत्ति थी, शुक्रवार को हॉलिडे से केजीएफ 2 को थोड़ा बढ़ावा मिला। अंतर कार्यदिवस के दौरान आया, जहां बाहुबली 2 मंगलवार को 75 करोड रुपये से अधिक रहा। सप्ताह के सभी दिनों में केजीएफ 2 और आरआरआर 50 करोड़ रुपये के नीचे थे। उनके मंगलवार को 50 करोड़। बाहुबली 2 ने भारत में 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी।

जबकि RRR ने एक कदम आगे जाकर 1350 करोड़ रूपए की कमाई की है। वहीं केजीएफ 2 का 900 करोड वाला दूसरा वीकेंड इस बारे में एक स्पष्ट विचार देगा कि यह पूरी तरह से कहां जा सकती है।

Advertisement

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर KGF चैप्टर 2, बाहुबली: द कन्क्लूजन और RRR का दैनिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इस प्रकार है:

पहला दिन..

के.जी.एफ. अध्याय 2 128.50 करोड़ रूपए, बाहुबली: द कन्क्लूजन 133.90 करोड़ रूपए, आरआरआर 132.90 करोड़ रूपए

दूसरा दिन…

के.जी.एफ. अध्याय 2 106 करोड़ रुपए
बाहुबली: द कन्क्लूजन 105.60 करोड़ रूपए आरआरआर 98.20 करोड़ रूपए

कुल…

के.जी.एफ. अध्याय 2 588 करोड़ रुपए
बाहुबली: द कन्क्लूजन 659.80 करोड़ रुपए आरआरआर 517.20 करोड़ रुपए

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article